इंदौर में मशहूर बाल नाटक ‘अलबत्या गलबत्या’ का मंचन, हंसते-हंसते लोटपोट हुए दर्शक

अभिलाष मिश्रा/इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के यूसीसी ऑडिटोरियम में सानंद न्यास के फुलोरा उपक्रम तहत बालनाट्य अलबत्या गलबत्या का मंचन किया गया. इस बाल नाटक को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. नाटक देख कर सभी हंसते-हंसते लोट-पोट हो गए. इस बाल नाटक को लेकर बच्चों के अलावा बड़ी उम्र के लोगों और युवाओं में भी काफी उत्साह देखने को मिला. स्थानीय यूसीसी ऑडिटोरियम में इस नाटक का मंचन दोपहर तीन बजे और शाम छह बजे रखा गया था.

सानंद न्यास के अध्यक्ष श्रीनिवास कुटुंबळे और मानद् सचिव जयंत भिसे ने बताया कि मुंबई की स्थापित संस्था अर्हता 18 प्रॉडक्शन ने 40 वर्ष पुराने ऐतिहासिक सफलता प्राप्त करने वाले प्रसिद्ध बाल नाटक अलबत्या गलबत्या को फिर एक बार नई टीम के साथ रंगमंच पर जीवंत कर रहे हैं. इस क्रम में रविवार को इस नाटक का आयोजन इंदौर में किया गया. उन्होंने बताया कि विश्वविक्रमी बाल नाट्य अलबत्या गलबत्या के देश भर में अभी तक 555 से ज्यादा शो हो चुके हैं.

चुड़ैल की भूमिका लोगों को काफी पसंद

इस बाल नाट्य में ‘चिंची चेटकिण’ (चुड़ैल की भूमिका में मराठी इंड्रस्टी के दिग्गज कलाकार दिलीप प्रभावलकर), वैभव मांगले ने मुख्य रोल निभाया था, उसी गहराई और दमदारी से नीलेश गोपनारायण भी भूमिका कर रहे हैं. उत्तम प्रतिसाद के कारण वे किरदार में 200 से अधिक प्रयोग कर चुके हैं. बता दें कि, इस नाटक का लेखन महाराष्ट्र के ख्याति प्राप्त लेखक रत्नाकर मतकरी ने किया है. साथ ही, चिन्मय मांडलेकर जो दिग्दर्शक के रूप में अपनी विशेष छाप छोड़ने में सफल रहे हैं.

राहुल भांडारे इस बाल नाटक के निर्माता है. सानंद न्यास के कुटुंबले एवं भिसे ने बताया कि आज फुलोरा अंतर्गत दो प्रयोगों का मंचन रखा गया है. सभी बच्चा कंपनी और दर्शकों के लिए प्रवेश पूरी तरह से निःशुल्क रखा गया है. इसका उद्देश्य है कि सभी लोग इस नाटक का लुत्फ उठा सकें.

Tags: Indore news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *