इंदौर में बढ़ते अपराधों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तार

रिपोर्टः मिथिलेश गुप्ता
इंदौर. इंदौर में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने पुलिस सख्त रुख अपना रही है. शहर में बीते कुछ दिनों में हत्या, चाकू बाजी, लूट और डकैती की बढ़ती घटनाओं से पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे थे. पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर 2 हजार से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 450 से अधिक वाहनों को ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में जब्त किया गया है.

इंदौर शहर में नाइट कल्चर के नाम पर नशाखोरी और नशे में अपराध बढ़ रहे हैं. शहर के विजयनगर इलाके में सबसे ज्यादा पब संचालित किए जाते हैं. इस क्षेत्र में अब पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. पुलिस नाइट कल्चर के नाम पर हो रही नशाखोरी और वारदात के खिलाफ एक्शन में नजर आ रही है. कलेक्टर इलैया राजा टी नाइट कल्चर का निरीक्षण करने के लिए देर रात खुद सड़कों पर निकल रहे हैं.

पब को सील कर 10 हजार का जुर्माना
इंदौर में एसडीएम स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि देर रात तक संचालित होने वाले बार और अवैध शराबखोरी के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें. कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारी देर रात तक जगह-जगह सर्चिंग अभियान चला रहे हैं और छापेमारी की जा रही है. इंदौर के विजयनगर इलाके के पिचर्स पब पर देर रात पुलिस जा पहुंची. यहां अनियमितताएं मिलने पर पुलिस ने पब के लाइसेंस को 7 दिन के लिए निरस्त कर दिया. इसके साथ ही पब को सील कर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

अधिकारियों को दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
कलेक्टर इलैया राजा टी ने कहा कि अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं. देर रात तक सड़कों पर निकलने वाले नशाखोरों और जिन पब में अवैध नशाखोरी हो रही है, उनके खिलाफ कार्रवाई करें. हाल ही में कांग्रेस ने बढ़ते अपराधों को लेकर मौन धरना दिया था. इसमें कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा के नेतृत्व में कांग्रेस ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मुंह पर काली पट्टी बांधकर शहर में बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने की मांग की थी.

Tags: Crime News, Indore news, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *