इंदौर: बहनों ने थाने में गाए राखी गीत, पुलिसकर्मियों से लिया सुरक्षा का वचन

अभिलाष मिश्रा/ इंदौर. भाई-बहनों के अनूठे प्रेम बंधन के प्रतीक रक्षाबंधन के अवसर पर संपत हिल्स की बहनों ने इंदौर के पुलिसकर्मियों को तिलक लगाकर उनकी कलाइयों पर राखी बांधी और मिठाई खिलाकर पर्व मनाया. पुलिसकर्मी भी बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हुए खुश दिखाई पड़े. इसकी शुरुआत रक्षाबंधन पर्व पर कनाडिया थाना से हुई. बिचोली मरदाना और संपत्ति हिल्स की बहनों ने कनाडिया थाने में जाकर पुलिसकर्मियों को राखी बांधी.

3 साल से पुलिसकर्मियों को बांध रहीं राखी
प्रीति अय्यर ने बताया की 3 साल से वे सभी महिलाएं मिलकर पुलिस भाइयों के लिए रक्षासूत्र का कार्यक्रम कर रही हैं. जिसका मुख्य उद्देश्य यही है कि पुलिस स्टेशन और उसका माहौल हमेशा तनावपूर्ण रहता है, जहां पर हमेशा कुछ न कुछ कंप्लेंट लेकर लोग जाते हैं. लेकिन, हम सभी का यह प्रयास रहा कि हमारे पुलिस भाई थोड़े समय के लिए तनाव से मुक्त रहें, जिसके लिए इस पावन पर्व पर थोड़ा सा खुशनुमा माहौल देने का प्रयास किया है.

घरवालों की नहीं खलती कमी
वहीं कनाडिया थाना प्रभारी केपी यादव ने बताया कि हमारी कुछ बहनें थाने में आई हैं. हम उनको अपनी बहन मानते हैं. उन्होंने हमारी कलाइयों पर राखी बांधी है और मिठाइयां खिलाई है. हम लोगों ने खुशी पूर्वक इस त्योहार को मनाया और हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है. घर से दूर रहने के बाद भी हम लोगों को घरवालों की कमी नहीं महसूस हो रही है. थाने में मौजूद एएसआई लल्लू राम गोस्वामी, रमजान खान, प्रधान आरक्षक नीरज गुर्जर, योगेश , संदीप, कांस्टेबल जंगजीत जाट, आदि लोगों ने राखी बंधवा कर बहनों को रक्षा का वचन दिया.

पुलिसकर्मियों ने बहनों को दिया सुरक्षा का वचन
इस अवसर पर पुलिसकर्मियों ने भी इंदौर की महिला सुरक्षा को लेकर हमेशा तत्पर रहने का प्रण लिया. पुलिसकर्मियों ने वचन दिया कि हमारे रहते हमारी हर बहन सुरक्षित महसूस करेगी. महिलाओं ने न केवल पुलिसकर्मियों को राखी बांधी, बल्कि थाने में ही भाई बहन के प्यार के नगमे और राखी गीत भी गुनगुनाए.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *