‘इंडिया’ गठबंधन बनने से पूर्व ही बिखर रहा…’: विपक्ष पर CM शिवराज का तंज

'इंडिया’ गठबंधन बनने से पूर्व ही बिखर रहा...': विपक्ष पर CM शिवराज का तंज

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) द्वारा अलग-अलग उम्मीदवार खड़ा करने पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पूरी तरह बनने से पहले ही टूट रहा है. चौहान यहां एक संवाददाता के सवाल का जवाब दे रहे थे कि सपा के बाद जदयू ने भी 17 नवंबर के चुनाव के लिए अपनी सहयोगी कांग्रेस के साथ सीट साझा करने के बजाय अलग से अपने उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें

भाजपा नेता ने एक लोकप्रिय हिंदी गीत का जिक्र करते हुए कहा, ‘इंडिया’ गठबंधन की स्थिति फिल्मी गीत ‘एक दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई इधर गिरा कोई उधर गिरा’ जैसी है. चौहान ने एक कहानी भी सुनाई कि कैसे समान संकट का सामना करने पर जानवर झगड़ना बंद कर देते हैं, और कहा कि इंडिया गठबंधन इतनी एकजुटता भी नहीं दिखा सकता है.

चौहान ने कहा कि जब बाढ़ आती है तो सभी जीव-जंतु अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाते हैं और चुपचाप वहीं रुक जाते हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता की बाढ़ से डरकर पेड़ पर चढ़ तो गए, लेकिन वे चुप नहीं बैठ रहे हैं बल्कि एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और सहयोगी को अखिलेश-वखिलेश भी कह रहे हैं.

वह स्पष्ट रूप से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कुछ कांग्रेस नेताओं के बीच तीखी टीका-टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे. चौहान ने कहा, ” ‘इंडिया’ गठबंधन बनने से पहले ही टूट गया है.” मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ थे जिन्होंने नरसिंहपुर से नामांकन पत्र दाखिल किया. सत्तारूढ़ भाजपा ने महाकौशल क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पटेल को इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है.

चौहान ने कांग्रेस द्वारा उनके ‘कन्या-पूजन’ अनुष्ठान को ‘नाटक-नौटंकी’ करार दिए जाने पर कहा कि भाजपा भारतीय संस्कृति, मूल्यों और परंपराओं का पालन करती है और वे उसकी राजनीति का आधार हैं.

उन्होंने कहा ‘मुझे पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का पूरा भरोसा है.’ उन्होंने केंद्रीय मंत्री पटेल को अपना ‘प्रिय मित्र’ बताते हुए कह कि वह मूल्यों की राजनीति करते हैं और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से भारतीय राजनीति में अपने लिए जगह बनाई है.

उन्होंने कहा , ‘‘ हम रिकार्ड मतों से नरसिंहपुर जीतेंगे, और न सिर्फ नरसिंहपुर, बल्कि जिले की तेंदूखेड़ा, गाडरवारा और गोटेगांव सीट भी मोदी सरकार और राज्य सरकार के विकास कार्यों के दम पर जीतेंगे.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *