आधी रात अनजान लड़की का आया वीडियो कॉल, जाल में फंस गया लड़का फिर शुरू हुआ…

ग्वालियर. वीडियो कॉल के जरिए ठग इन दिनों अजब तरीके से लोगों को शिकार बना रहे हैं. यह ठग अनजान लड़की के नंबर से आपको वीडियो कॉल कर आते हैं फिर एक वीडियो चलाकर आपके साथ वीडियो बना लेते हैं. उसके बाद ठगी का खेल शुरू होता है. ऐसे ही ब्लैकमेलिंग का शिकार ग्वालियर का एक छात्र हुआ है.

ग्वालियर के एक छात्र ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें छात्र ने बताया कि करीब महीने भर पहले रात 11:30 बजे उसके मोबाइल पर एक वीडियो कॉल आया. वीडियो कॉल करने वाली एक लड़की थी जिसने काफी देर उससे बातचीत की और वीडियो रिकॉर्ड किया. दूसरे दिन छात्र मोबाइल पर उसी छात्रा के नाम का एक सुसाइड नोट आया. उसके कुछ देर बाद एक शख्स का फोन आया. उसमें उसने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अफ़सर बताया. उसने कहा जिस लड़की से तुमने वीडियो कॉल पर बात की थी उसने सुसाइड कर लिया है. लड़की ने बकायदा सुसाइड नोट में तुम्हारा नाम लिखा हैं और ब्लैक मेलिंग की शिकायत की है. अगर कार्रवाई से बचना चाहते हो तो रुपए भेज दो. लड़की के सुसाइड नोट में अपना नाम और गंभीर आरोप देखकर छात्र डर गया उसने फौरन कॉल करने वाले कथित पुलिसकर्मी के अकाउंट में 2 लाख से ज्यादा रुपए भेज दिए.

यूट्यूब पर वीडियो हटवाने की धमकी देकर भी ठगा
छात्र इस सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि दूसरे दिन उसके पास फिर एक फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि जिस छात्रा का तुमने वीडियो बनाया था. उस छात्रा ने खुदकुशी की है. तुमने जो अश्लील वीडियो बनाया था वह वीडियो यूट्यूब पर लोड हो गया है. अगर उस वीडियो को हटवाना चाहते हो तो तत्काल लाख रुपया भेजो. अगर तुमने रुपया नहीं भेजा तो यूट्यूब पर वीडियो वायरल हुआ है उससे परेशानी बढ़ जाएगी. तुम्हारे खिलाफ केस की फाइल खुलेगी और तुम जेल जाओगे. इतना सुनते ही छात्र सहम गया, किसी तरह से उसने फिर लाखों रुपए का इंतजाम कर जालसाज को दे दिया. ठगी का सिलसिला यहीं नहीं थमा.

ये भी पढ़ें- अजब गजब : दो पत्नियों के बीच पति का बंटवारा, 15-15 दिन रहेगा दोनों के साथ, पुलिस बोली-मियां-बीवी राज़ी तो…

जब ठगे जाने का अहसास हुआ
आगे भी धीरे-धीरे करके छात्र के साथ ठगी होती रही. जब छात्र को इस बात का एहसास हुआ कि यह घटनाक्रम फेक है और उसे सिर्फ सेक्सटॉर्शन के जरिए ठगी का शिकार बनाया जा रहा है तब छात्र क्राइम ब्रांच थाने पहुंचा और पुलिस से शिकायत की. क्राइम ब्रांच ने छात्र के आवेदन के आधार पर इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने जारी की एडवायजरी
क्राइम ब्रांच ने एडवाइजरी भी जारी की है कि अनजान नंबर से आने वाले वीडियो कॉल को रिसीव ना करें. और अगर किसी के साथ इस तरह की परिस्थितियां बनती हैं तो फौरन क्राइम ब्रांच से संपर्क करें.

Tags: Blackmailing, Gwalior news, Gwalior Police, Madhya pradesh latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *