आदित्य-एल1 की लॉन्चिंग से पहले चला दुआओं को दौर, Watch Video

Aditya L1 Solar Mission Prayer: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (Indian Space Research Center) कुछ देर बाद सूर्य के अध्यययन के लिए आदित्य-एल1 की लॉन्चिंग करेगा। इसके लिए लॉन्च स्थल पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शनिवार सुबह ठीक 11 बजकर 50 मिनट पर आदित्य-एल1 को लॉन्च कर दिया जाएगा।

उधर, आदित्य-एल1 की लॉन्चिंग की सफलता को लेकर देशभर में दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर जारी है। लोग मंदिरों के अलावा अन्य धार्मिक स्थलों में पूजा-अर्चना कर आदित्य-एल1 की सफलता को लेकर प्रार्थना कर रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में श्रीहरिकोटा से इसरो के आदित्य एल1 मिशन के सफल लॉन्च के लिए हवन किया गया।

बता दें कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है। इससे पहले चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग से पहले को लेकर 23 अगस्त को भी पूजा अर्चना की गई थी।

उधर, उत्तराखंड इसरो के आदित्य एल1 मिशन के सफल लॉन्च के लिए दून योग पीठ के केंद्रों पर आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी की मौजूदगी में सूर्य नमस्कार और विशेष पूजा की गई।

– विज्ञापन –

देख सकते हैं लाइव लॉन्चिंग

अगर आप भी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के साथ इस एतिहासिक क्षण के गवाह बनना चाहते हैं तो आप भी इसरो की वेबसाइट https://isro.gov.in पर जाकर इसकी लाइव लॉन्चिंग देख सकते हैं। इसके अलावा आप आदित्य एल-1 की लॉन्चिंग को Facebook – https://facebook.com/ISRO के अलावा, Youtube- https://youtube.com/watch? पर भी लाइव देख सकेंगे। दूरदर्शन समेत की अन्य निजी टेलीविजन चैनलों पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

गौरतलब है कि चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की कामयाबी के बाद देशभर में अब आदित्य एल-1 को लेकर उत्साह है। इसरो के वैज्ञानिकों का कहना है कि आदित्य एल-1 सूर्य की कोरोना से निकलने वाली गर्म हवाओं के अलावा वहां पर गर्मी का भी अध्ययन करेगा। इसके अलावा यह मिशन सौर वायु मंडल को भी समझने का प्रयास करेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *