आज साक्षात हनुमानजी साथ देंगे इन राशियों का, पूरी होगी हर मनचाही चाह

Aaj ka Rashifal, 5 September 2023: ज्योतिष की सहायता से व्यक्ति अपना भूत, भविष्य और वर्तमान का काफी हद तक सटीक अंदाजा लगा सकता है। इसी के आधार पर वह अपने भविष्य के लिए सही योजना बना सकता है। जानिए आज मंगलवार को किन उपायों को करने से आपका दिन अच्छा बीतेगा।

यह भी पढ़ें: क्यों करवाया जाता है रामचरितमानस का अखंड पाठ, क्या मिलते हैं फायदे? जानें

मेष राशि (Mesh Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा, तभी आपके रुके हुए काम पूरे हो सकेंगे। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका किसी नए मकान, वाहन, दुकान, प्लाट आदि को खरीदने का सपना भी पूरा होगा और कार्यक्षेत्र में आपके मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको कई स्रोतों से आय प्राप्त होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
शुभ अंक -9
शुभ रंग- संतरी

वृषभ राशि (Vrishabh Aaj ka Raashifal)

आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर निर्णय लेने वाला रहेगा। आप अपने जरूरी कामों को धैर्य रखकर निपटाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। बिजनेस संबंधित यदि कोई डील लंबे समय लटकी हुई थी, तो वह आज फाइनल हो सकती है। आप कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने दिल व दिमाग दोनों की सुनें, तभी आगे बढ़ें। जीवनसाथी के साथ आप किसी बात को लेकर बहसबाजी में ना पड़े। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- बेबी पिंक

– विज्ञापन –

मिथुन राशि (Mithun Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। घर परिवार में यदि किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें दोनों पक्षों के सुनकर ही कोई निर्णय लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। अपने रुपए पैसों से संबंधित कोई भी डील बहुत ही सावधानी से निपटाएं। आपके घर नए मेहमान का आगमन हो सकता है। आप शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचें। जरूरी जानकारी किसी अजनबी से शेयर ना करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Kark Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। अभी आपका कुछ धन डूबा हुआ था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है और आप किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत अवश्य करें। बिजनेस में आपको पार्टनर बनाने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करनी होगी, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आपको अपने गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद

सिंह राशि (Singh Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा, मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं। आपको कार्यक्षेत्र में काफी संघर्षों के बाद भी हार का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को लेकर कोई फैसला जल्दबाजी में लिया, तो वह उनके लिए समस्या बन सकता है। आपको माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर ले जाने के लिए सुविचार कर सकते हैं ।
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि (Kanya Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने वाला रहेगा। भाई-बहनों से आपकी खूब पटेगी, लेकिन छिपे हुए शत्रु आपके काम में अड़चन डालने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता आपके हाथ लगती लगती रह जाएगी। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और वह अपने भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते हैं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- पैरेट ग्रीन

तुला राशि (Tula Aaj ka Rashifal)

आज के दिन आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, कार्यक्षेत्र में आप बहुत मेहनत व लगन से काम करें, तभी सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आप बातचीत करके कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे किसी वस्तु के लिए फरमाइश करें, तो बजट देखकर काम करें। परिवार के लोगों के साथ आप कुछ समय बिताएंगे।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- डार्क पिंक

वृश्चिक राशि (Vrishchik Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा। किसी बड़े निवेश को करने से पहले बहुत ही सोच विचार करना होगा और परिवार के सदस्यों की मदद भी आपको भरपूर मात्रा में मिलेगी। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ और परेशान होना होगा, उसके बाद ही कोई राहत मिलती दिख रही है। विद्यार्थी आज इधर-उधर के कामों के कारण अपनी पढ़ाई लिखाई से ध्यान हटा सकते हैं। आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कोई चिंता थी, तो वह दूर होगी।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल

धनु राशि (Dhanu Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा। आपको कामकाज की ओर से तनाव बना रहेगा, जिसके कारण आपका काम करने में मन भी खूब लगेगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आप अपने किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को दूसरों पर भरोसा बहुत ही सोच विचारकर करना होगा, नहीं तो वह उनके उस भरोसे को तोड़ सकता है।
शुभ अंक-3
शुभ रंग- केसरिया

मकर राशि (Makar Aaj ka Raashifal)

आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने वाला रहेगा। जीवनसाथी के करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको कारोबार में खूब मेहनत करनी होगी और छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। बिजनेस कर रहे लोग सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे, जिससे उनके मन में खुशी होगी और परिवार में कोई सदस्य आपसे अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर बातचीत कर सकता है।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नेवी ब्लू

कुम्भ राशि (Kumbh Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके प्रभाव में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने किसी परिजन की मदद के लिए आज कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं और भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका कोई नए बिजनेस की शुरुआत करने का सपना पूरा हो सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों के वेतन वृद्धि होने से खर्चों में भी काफी हद तक वृद्धि कर सकते हैं, जिसे लेकर बाद में उन्हें समस्या हो सकती है। आप कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से अपनी प्रशंसा सुनकर हैरान रहेंगे।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- स्काई ब्लू

मीन राशि (Meen Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने वाला रहेगा। आपको अपने से ज्यादा औरों के कामों की चिंता सताएगी। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। आपको कुछ सहकर्मियों से तालमेल बनाकर रखना होगा, तभी कार्यक्षेत्र में काम कम समय से पूरे हो सकेंगे और अधिकारियों से आप किसी बात को लेकर बहसबाजी में ना पड़े।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- हल्दी पीला

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *