आजमगढ़ SP ने 30 बिंदुओं पर की थानेदारों की समीक्षा: जुलाई में अनिल वर्मा सर्वश्रेष्ठ CO तो अगस्त में CO सदर गोपाल स्वरूप बाजपेई अव्वल

आजमगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने की अपराध समीाक्षा बैठक, सराहनीय कार्य करने वालों का सम्मान, लापरवाह थानेदारों को 30 दिन में सुधरने की चेतावनी। - Dainik Bhaskar

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने की अपराध समीाक्षा बैठक, सराहनीय कार्य करने वालों का सम्मान, लापरवाह थानेदारों को 30 दिन में सुधरने की चेतावनी।

आजमगढ़ जिले के एसपी अनुराग आर्य ने पुलिस लाइन में अपराध को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अरूण कुमार दीक्षित, अपर पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार, समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक, थाना प्रभारी, शाखा प्रभारी के साथ मासिक अपराध गोष्ठी, सैनिक सम्मेलन व बजट मीटिंग की गयी। दिसंबर 2022 से जिले में 30 बिंदुओं पर थानों और सीओ सर्किल की समीक्षा की जा रही है। इस समीक्षा के तहत 30 बिंदुओं पर अंक प्रदान कर थानों को रैंकिग दी जाती है। इसमें प्रार्थना पत्र, IGRS, FIR पंजीकरण, घटना अनावरण, अपराधियों की गिरफ्तारी, वारंटी गिरफ्तारी, त्रिनेत्र एप्प में अपराधी का डाटा फीड करना, गुंडा एक्ट में कार्यवाही इत्यादि के घनात्मक अंक और आम जन से दुर्व्यवहार, भ्रष्टाचार की शिकायत, अपराधी के फरार रहने, समन तामील न करने इत्यादि के ऋणात्मक अंक दिए गए हैं। इस समीक्षा के माध्यम से सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाता है जबकि जहां कुछ कमियां रह गई उन्हें सुधारने का मौका दिया जाता है।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य गंभीरपुर थाने के इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह को प्रशस्ति-पत्र देते हुए।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य गंभीरपुर थाने के इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह को प्रशस्ति-पत्र देते हुए।

रैंकिग में इन थानों को मिला स्थान
एसपी अनुराग आर्य ने जो गाइडलाइन निर्धारित की है उसके आधार पर थानों की जो रैकिंग आई है उसमें क्रमश: मुबारकपुर, अहिरौला, सरायमीर, महराजगंज, जीयनपुर, रानी की सराय, कंधरापुर, फूलपुर, जहानागंज, सिधारी, तरवां, बिलरियागंज, बरदह, रौनापार, गंभीरपुर, निजामाबाद, मेंहनगर, अतरौलिया, देवगांव, पवई, मेंहनाजपुर, कप्तानगंज, तहबरपुर और दीदारगंज हैं।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी को प्रशस्ति पत्र देते हुए।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी को प्रशस्ति पत्र देते हुए।

जुलाई माह के विजेता
जुलाई माह के विजेताओं की बात की जाय तो सर्वश्रेष्ठ क्षेत्राधिकारी के रूप में फूलपुर के अनिल कुमार वर्मा को पहला स्थान मिला है। जबकि थानों में सरायमीर के विवेक पांडेय को पहला, मुबारकपुर के राजेश कुमार को दूसरा और कंधरापुर थाने के ब्रहमदीन पांडेय और पूरी टीम को तीसरा स्थान मिला है।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने सीओ सदर गोपाल स्वरूप बाजपेई को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने सीओ सदर गोपाल स्वरूप बाजपेई को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

अगस्त माह के विजेता
वहीं अगस्त माह की समीक्षा में सीओ सदर गोपाल स्वरूप बाजपेई को पहला स्थान मिला है। इसके साथ ही मुबारकपुर थाने के प्रभारी राजेश कुमार को और उनकी पूरी टीम को पहला स्थान, अहिरौला थाने के प्रभारी सुनील कुमार दूबे को दूसरा स्थान और सरायमीर थाने के प्रभारी विवेक पांडेय को तीसरा स्थान मिला है।उपरोक्त सभी को पुलिस अधीक्षक द्वारा ट्रॉफी के साथ प्रशस्ति पत्र व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के PRO व वर्तमान क्षेत्राधिकारी मन्जय सिंह सहित जनपद आजमगढ़ के समस्त थाना प्रभारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है। इसके साथ ही अंतिम तीन स्थानों पर रहे थाना प्रभारियों को 30 दिन के भीतर सुधार करने का निर्देश भी दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *