अरसे बाद आमने-सामने होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार, क्या मिलेंगे दिल?

पटना. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को जी 20 सम्मेलन का आगाज हो गया. इस बैठक में शामिल होने के लिए दुनिया भर की महाशक्तियां दिल्ली में जुटी हैं. वहीं इस बीच बिहार के लिहाज से भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार G20 सम्मेलन को लेकर राष्ट्रपति द्वारा दिए गए भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. ऐसे में इंडिया गठबंधन बनने के बाद नीतीश कुमार पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ किसी कार्यक्रम में मौजूद होंगे.

मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार आज शाम जी 20 को लेकर राष्ट्रपति द्वारा दिए जा रहे भोज में शामिल होंगे. राष्ट्रपति द्वारा आमंत्रित इस भोज में पीएम मोदी के साथ देश के तमाम राज्यो के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है. इस भोज में लंबे अरसे के बाद नीतीश कुमार और पीएम मोदी आमने सामने होंगे. बिहार में अचानक एनडीए से अलग होकर राजद के साथ जाकर सत्ता परिवर्तन के बाद दोनों नेता अभी तक आमने-सामने नहीं हुए थे. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के दिल मिलेंगे क्या?

क्या मुलाकात पर होगी सियासत?

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां एनडीए लगातार रणनीति बनाने और अपना कुनबा बढ़ाने में लगा है. वहीं तमाम विपक्षी दलों ने मिलकर राष्ट्रीय स्तर पर नया गठबंधन INDIA का गठन किया है. इस गठबंधन के मुख्य सूत्रधार भी नीतीश कुमार ही रहे हैं. अब जब इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे का काम चल रहा है. ऐसे में अगर नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी की अगर मुलाकात होती है तो यह काफी अहम मानी जाएगी. नीतीश कुमार के साथ नरेंद्र मोदी और एनडीए के अन्य नेताओं से मुलाकात पर सियासत तय मानी जा रही है. हालांकि जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने साफ किया है कि यह राष्ट्रपति के तरफ से भोज का आमंत्रण दिया गया है जिसमे सभी राज्यों के सीएम आ रहे हैं. ऐसे में कोई सियासत वाली बात नहीं है.

बीजेपी ने नीतीश कुमार को याद दिलाया यह दिन 
नीतीश कुमार के आज दिल्ली में हो रहे भोज में शामिल होने और पीएम मोदी से आमना-सामना होने की बात पर बीजेपी प्रवक्ता राम सागर सिंह ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि ऐसा भी समय था जब नीतीश कुमार ने मोदी को आमंत्रित करने के बाद भोज कैंसल कर दिया था जिससे बिहार की छवि धूमिल हुई थी. हालांकि बाद में एनडीए में शामिल हुए पर फिर राजद के साथ चले गए. मोदी सबके साथ खुलकर मिलते है इसमें कोई समस्या नहीं. इस भोज में नीतीश कुमार को कोई तवज्जो नहीं मिलेगा क्योंकि अन्य राज्यों के सीएम की तरह वह भी एक सीएम होंगे.

Tags: Bihar News, Narendra modi, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *