अमिताभ, धर्मेंद्र और राजेश खन्ना सभी छूट गए पीछे, शाहरुख खान ने मार ली बाजी, ‘Jawan’ के साथ हजार करोड़ी रिकॉर्ड!

मुंबई. शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने पहले ही 3 दिनों में 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने का रिकॉर्ड बनाया है. फिल्म जवान अब तक 202.3 करोड़ रुपयों की कमाई के साथ सुपरहिट साबित हुई है. जवान फिल्म ने पहले ही दिन 129 करोड़ रुपयों की वर्ल्डवाइड ओपनिंग की थी.

जवान इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म भी बन गई है. अब शाहरुख खान एक और नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार हैं. माना जा रहा है कि जवान फिल्म की 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने की ओर बढ़ रही है.

साल की शुरुआत 1000 करोड़ से हुई

इससे पहले इसी साल जनवरी में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने 1000 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी. अब जवान भी अगर 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई तो शाहरुख खान के नाम एक और नया रिकॉर्ड बनने वाला है. एक ही साल में 2 फिल्में हजार करोड़ के क्लब में शामिल कराने वाले शाहरुख खान इकलौते स्टार बन जाएंगे. शाहरुख खान का क्रेज इन दिनों अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और राजेश खन्ना को भी पीछे छोड़ता नजर आ रहा है.

अमिताभ बच्चन का क्रेज एक समय में लोगों के सिर चढ़कर बोलता था. साथ ही धर्मेंद्र और राजेश खन्ना भी बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार रहे हैं. उन दिनों कहा जाता था कि अब लोग किसी भी सुपरस्टार के लिए इतनी दीवानगी नहीं देख पाएंगे. लेकिन शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और राजेश खन्ना को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. साथ ही शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस के नए हिट मशीन भी बन गए हैं.

जवान ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
शाहरुख खान की जवान ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. रिलीज के पहले ही दिन 75 करोड़ का कलेक्शन कर हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग दर्ज कराई. इसके बाद दूसरे दिन फिल्म की कमाई 53 करोड़ रुपये रही. इसके बाद फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन 74.50 करोड़ रुपयों की कमाई के साथ इतिहास रच दिया. फिल्म का डोमेस्टिक कलेक्शन ही 202.73 करोड़ रुपयों के पार पहुंच गया. इसके साथ ही जवान इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है. कमाई के मामले में शाहरुख खान की जवान सनी देओल की गदर-2 को भी पीछे छोड़ने वाली है.

Tags: Amitabh bachchan, Dharmendra, Rajesh khanna, Shahrukh khan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *