अब लकड़ी-लोहा नहीं पत्थर के लगाएं चौखट, सड़ने और खराब होने का खतरा नहीं, कीमत में भी कम

रीतेश कुमार/समस्तीपुर. अगर आप भी घर बना रहे हैं और घर में चौखट लगाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि अब समस्तीपुर जिले के रामपुर में एक ऐसी दुकान है, जहां पर आपको पत्थर का चौखट मिलेगा. आमतौर पर लोग लकड़ी और लोहे का उपयोग घर में चौखट के लिए उपयोग करते हैं. लेकिन लकड़ी हो या फिर लोहे का चौखट, इस पर पानी के कारण खराब होने का डर रहता है. हालांकि अब डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आपको पत्थर से बने चौखट घर में लगाते हैं आपकी सारी समस्या खत्म हो जाएगी.

बताया जाता है कि पत्थर आमतौर पर लोग नीचे फर्श में उपयोग करते हैं. लेकिन अब लोगों के घर के दरवाजे में चौखट पत्थर का दिखेगा जो खूबसूरती के साथ-साथ मजबूती भी बढ़ा देती है. बताया जाता है कि जब लोग लकड़ी का चौखट उपयोग करते हैं तो उसमें कीड़ा और पानी लगने के कारण खराब होने का ज्यादा डर लोगों में बना रहता है, तो वहीं जब लोहे का भी दरवाजा लगाते हैं, तो उसमें भी पानी के कारण खराब होने का डर रहता है. वैसे में अगर लोग दरवाजा लगाना चाहते हैं तो अब लोग अपने घरों में पत्थर का दरवाजा लगा सकते हैं. जिससे मजबूती के साथ-साथ लोगों के घर का आकर्षण बढ़ा देता है.

मात्र 3500 रुपये में मिलेगा एक,सेंड स्टोन पत्थर से है बना
दुकानदार मनीष कुमार ने बताया कि आमतौर पर बड़े-बड़े शहरों में ही पत्थर से बने चौखट का उपयोग होता है. परंतु अब समस्तीपुर शहर के लोग अपने घरों में पत्थर का चौखट लगा सकते हैं. जिससे खूबसूरती के साथ-साथ मजबूती भी बढ़ जाएगी. साथ में एक दरवाजे का चौखट मात्र 3500 रुपये में मिलता है. जो दुकानदार के द्वारा मिस्त्री को भेज कर घर में फिट कर दिया जाता है. यह दरवाजे के लिए बना चौखट सेंड स्टोन पत्थर से बना है. बताया जाता है कि लोग अपने घरों में पत्थर इसलिए लगते हैं क्योंकि घर में पत्थर लगाने का कई खासियत भी होते है. घर में पत्थर लगने से घर में शीतल रहती है, इसलिए आमतौर पर लोग पत्थर का उपयोग अधिक करते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : August 30, 2023, 11:19 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *