अब नहीं खेल पाएंगे जुजुत्सु में भागलपुर के 5 भारतीय खिलाड़ी, ये है वजह

सत्यम कुमार/ भागलपुर. लड़किया हर क्षेत्र में अब लड़कों को टक्कर दे रही है. चाहे पढ़ाई हो, खेल या फिर कोई और क्षेत्र. दरअसल, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भागलपुर के 5 बच्चों का चयन इंटरनेशनल खेल के लिए हुआ है. इसमें एक लड़का और चार लड़कियों का चयन इंटरनेशनल जुजित्सु खेल  (कुश्ती के तरह खेला जाने वाला गेम) के लिए हुआ है. यह पांचों भागलपुर जिले के रहने वाले हैं. इसमें उत्तम कुमार, चांदनी राज, सावन कुमारी, मीनाक्षी व नीलम का चयन हुआ है. सभी बाल भवन किलकारी में अभ्यास करते हैं. यह खेल कजाकिस्तान में आयोजित है.

सभी बच्चे कई वर्षों से मेहनत कर इस मुकाम को पाया है. लेकिन अब वहां पहुंचने के बाद परेशानी हो रही है. दरअसल इस प्रतियोगिता में कुल खर्च 1 लाख 32 हजार रुपए लगेंगे. लेकिन विभाग के तरफ से यह राशि नहीं मिलने से सभी बच्चे परेशान हैं. खिलाड़ी उत्तम कुमार ने बताया कि पूरे इंडिया से 7 का चयन हुआ है. इसमें 5 भागलपुर और दो कटिहार के हैं. लेकिन हमलोगों के सामने पैसे का ईशु होने के वजह से नहीं जा पा रहे हैं. हमलोगों को आने जाने का खर्च किलकारी के तरफ से मिल रहा है. लेकिन इसके साथ अन्य होने वाले खर्च नहीं दिया जा रहा है. इससे संशय बरकरार है.

मेडल से भारत रह सकता है वंचित
वहीं उत्तम कुमार ने बताया कि उम्मीद थी कि इस बार भी भारत को कम से कम एक मेडल मिलता. लेकिन नहीं जाने से भारत मेडल से वंचित रह सकता है. वहीं खिलाड़ियों ने बताया कि हमलोग 6 वर्षों से जो मेहनत कर रहे हैं सब बेकार हो जाएगा. हालांकि जिलाधिकारी ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं थी. तुरंत ही बात कर इस मसले को हल किया जाएगा. कोशिश रहेगी कि सभी बच्चे खेलने जाएं.

.

FIRST PUBLISHED : September 04, 2023, 16:27 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *