अब गरीब बच्चों का डॉक्टर बनने का नहीं टूटेगा सपना…यह कोचिंग मुफ्त में कराएगी तैयारी

शिखा श्रेया/रांची. अगर आप छठी से 12वीं तक के कक्षा में पढ़ाई कर रहे हैं और आर्थिक रूप से कमजोर है लेकिन आंखों में डॉक्टर बनने का सपना है. तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. क्योंकि रांची के प्रमुख कोचिंग संस्था गोल की तरफ से स्कॉलरशिप एग्जाम लिया जा रहा है. इसके माध्यम से बच्चों को मुफ्त में मेडिकल की तैयारी कराई जाएगी. जिसके लिए फॉर्म की अंतिम तिथि भी जारी कर दी गई है.

गोल कोचिंग संस्थान के काली प्रसाद सिंह ने बताया इस परीक्षा का नाम टैलेंट सर्च एग्जाम है. जिसके माध्यम से छोटे कस्बा व शहरों के प्रतिभाशाली बच्चों को भी प्रतियोगिता के लिए तैयार किया जाता है. इससे मेधावी व आर्थिक रूप से कमजोर छात्र अपना लक्ष्य पाने में कामयाब हो पाएंगे. साथ ही अपनी जिंदगी में बेहतर मुकाम भी हासिल करेंगे. इस टेस्ट के माध्यम से कई आर्थिक रूप से कमजोर व गरीब बच्चे हैं जिन्होंने अपने सपने को साकार किया है.

यह भी पढ़ें : घर-परिवार ने ठुकराया…सरकार ने अपनाया, अब प्रदेश की सुरक्षा में भागीदार होंगे 8 ट्रांसजेंडर

20 नवंबर तक भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

अगर आप इस टैलेंट सर्च एग्जाम में भाग लेना चाहते हैं तो 20 नवंबर तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. आप चाहे तो कोचिंग संस्था आकर भी ऑफलाइन फॉर्म भर सकते हैं. परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में ली जाएगी. 26 नवंबर को ऑनलाइन परीक्षा होगी. इसके अलावा 10 दिसंबर को एक मुख्य परीक्षा होगी. स्कॉलरशिप के लिए दोनों परीक्षा में बच्चों को पास होना होगा. साथ ही इस वेबसाइट पर जाकर www.gtse.in ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

बच्चों को खास रूप से प्रतियोगिता के लिए किया जा रहा तैयार

कोचिंग संस्थान के रांची हेड काली प्रसाद सिंह ने बताया वैसे बच्चे जो शारीरिक रूप से असक्षम है व दिव्यांग है. उनको यहां निशुल्क शिक्षा दी जाएगी. ऐसे बच्चों को हम खास तौर पर प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए प्रोत्साहित करते हैं. अगर आप इस स्कॉलरशिप एग्जाम के बारे में और अधिक जानकारी लेना चाहते तो आप इस नंबर 07564900041 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Education news, Jharkhand news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *