अपना ही मंत्रलाय भूल गये CM Nitish, जिस विभाग की जिम्मेदारी उनके पास है, उसी के मंत्री को फोन करने को कह दिया

नीतीश की मांग से भ्रमित अधिकारी ने दो बार पुष्टि की कि वह किसे कॉल पर बुलाना चाहता है। इसके बाद निराश नीतीश कुमार ने हॉल में बैठे एक मंत्री की ओर इशारा किया और अधिकारी से उन्हें बुलाने को कहा। नीतीश कुमार ने अधिकारी से कहा,“राज्य के गृह मंत्री को बुलाओ। वह मंत्री वहां बैठे हैं, मेरे ठीक बगल में।”

हाल ही में पटना में ‘जनता दरबार’ की बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अधिकारी को राज्य के गृह मंत्री को फोन करने के लिए कहा। हालांकि, आपको बता दें कि बिहार में गृह विभाग खुद नीतीश कुमार संभालते हैं। अधिकारियों के समक्ष कुछ समय के लिए भ्रम की स्थिति बनी रही क्योंकि नीतीश कुमार लगातार गृह मंत्री को फोन मिलाने की बात कहते रहे। नीतीश की मांग से भ्रमित अधिकारी ने दो बार पुष्टि की कि वह किसे कॉल पर बुलाना चाहता है। इसके बाद निराश नीतीश कुमार ने हॉल में बैठे एक मंत्री की ओर इशारा किया और अधिकारी से उन्हें बुलाने को कहा। नीतीश कुमार ने अधिकारी से कहा,“राज्य के गृह मंत्री को बुलाओ। वह मंत्री वहां बैठे हैं, मेरे ठीक बगल में।”

अधिकारी ने कहा, ”सर, वह विजय चौधरी हैं।” “हाँ, उन्हें मिलाओं,” नीतीश ने पुष्टि की। विजय कुमार चौधरी बिहार सरकार के वित्त, वाणिज्यिक कर और संसदीय कार्य मंत्री हैं। हालाँकि, जब अधिकारी ने चौधरी को फोन किया और फोन नीतीश कुमार को दिया, तो वह भ्रमित लग रहे थे। “किसको बुलाया है?” नीतीश ने पूछा. अधिकारी ने जवाब दिया, ”विजय चौधरी, मंत्री वहां बैठे हैं.” नीतीश कुमार ने कहा, ”नहीं, वह नहीं।” इस प्रकरण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें कुछ सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने इस गलती के लिए मंत्री पर कटाक्ष किया।

मुख्यमंत्री सोमवार को अपने जनता दरबार में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे, तभी यह घटना घटी। उन्होंने सोमवार को जनता दरबार में करीब 51 लोगों की शिकायतें सुनीं और संबंधित अधिकारियों को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। आपको बता दें कि नीतीश कुमार हर सोमवार को जनता दरबार लगाते है। यह घटना तब हुई जब किशनगंज का एक फरियादी उनके पास पहुंचा था और अपनी समस्या बताई थी।   

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *