अडाणी समूह ने Green Ammonia, Green Hydrogen के विपणन के लिए कोवा से मिलाया हाथ

Green Ammonia

प्रतिरूप फोटो

Creative Commons licenses

संयुक्त उद्यम समझौता सहमति वाले क्षेत्र में अडाणी समूह द्वारा उत्पादित व आपूर्ति किए गए हरित अमोनिया, हरित हाइड्रोजन तथा इसके उप-उत्पादों की बिक्री एवं विपणन के लिए सिंगापुर में एक संयुक्त उद्यम कंपनी के गठन की शर्तों का उल्लेख करता है।

नयी दिल्ली। अडाणी समूह ने शुक्रवार को कहा कि उसके उत्पादित हरित अमोनिया एवं हरित हाइड्रोजन के विपणन के लिए उसने जापानी व्यापारिक घराने कोवा समूह के साथ एकसंयुक्त उद्यम स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है।
अडाणी समूह की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया, ‘‘अडाणी एंटरप्राइजेज के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी अडाणी ग्लोबल पीटीई लिमिटेड, सिंगापुर ने आठ सितंबर को कोवा होल्डिंग्स एशिया पीटीई लिमिटेड (सिंगापुर) के साथ एक संयुक्त उद्यम समझौते पर हस्ताक्षर किए।’’

संयुक्त उद्यम में अडाणी और कोवा की 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। हालांकि समूह की तरफ सेसमझौते पर कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं मुहैया कराई गई।
कंपनी के अनुसार, ‘‘ संयुक्त उद्यम समझौता सहमति वाले क्षेत्र में अडाणी समूह द्वारा उत्पादित व आपूर्ति किए गए हरित अमोनिया, हरित हाइड्रोजन तथा इसके उप-उत्पादों की बिक्री एवं विपणन के लिए सिंगापुर में एक संयुक्त उद्यम कंपनी के गठन की शर्तों का उल्लेख करता है।’’
अडाणी समूह पानी से हरित अमोनिया और हरित हाइड्रोजन का उत्पादन करने की सुविधाएं स्थापित करने में अरबों डॉलर का निवेश कर रहा है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *