अक्षय कुमार की हीरोइन ने 90 के दशक में मचाई थी धूम, ‘बिन तेरे सनम’ गाने से बन गईं थीं ग्लैमर की क्वीन, 30 साल से हैं गायब!

मुंबई. ‘बिन तेरे सनम, मर मिटेंगे हम’ कभी कभी रीमिक्स ही सही लेकिन कानों में पड़ता रहता है. 34 साल बाद भी ये गाना पुराना नहीं लगता. ये गाना साल 1991 में आई फिल्म ‘यारा दिलदारा’ का है. ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल फेम आशिफ शेख इस फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म में हीरोइन का किरदार किया था रुचिका पांडे ने. रुचिका पांडे 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस. जिनकी खूबसूरती माधुरी दीक्षित को टक्कर देती थी और एक्टिंग भी अच्छी थी.

रुचिका पांडे ने आगे चलकर अक्षय कुमार के साथ फिल्म मिस्टर बॉन्ड में भी काम किया था. जो साल 1992 में रिलीज हुई थी. यारा दिलदारा फिल्म एक और मामले में खास है कि बॉलीवुड में सिंगर्स की सबसे हिट जोड़ियों में गिनी जाने वाली जतिन-ललित की जोड़ी ने भी इसी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी.

गाने ने मचा दी थी धूम

इस फिल्म के गाने जतिन ललित ने तैयार किए थे. उदित नारायण की आवाज से सजा गाना बिन तेरे सनम खूब सुपरहिट रहा था. फिल्म की हीरोइन रुचिका पांडे भी सुपरहिट हो गईं थीं. हालांकि रुचिका पांडे ने अचानक ही अपने करियर के पीक पर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. अचानक फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद फैन्स उन्हें मिस करते रहे.

करियर के पीक पर छोड़ दी इंडस्ट्री

बाद में रिपोर्ट्स के हवाले से बताया गया कि रुचिका दुबई शिफ्ट हो गईं हैं. साथ ही उन्होंने अपने करियर के पीक पर ही इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला ले लिया था. रुचिका पांडे ने बॉलीवुड की 4 बड़ी फिल्मों में काम किया. साल 1992 में फिल्म मिस्टर बॉन्ड में रुचिका अपने हीरो अक्षय कुमार के साथ रोमांस करती नजर आईं. इस फिल्म में रुचिका को खूब पसंद किया गया. आज 30 साल बाद रुचिका की कोई खबर नहीं हैं.

फैशन डिजाइनिंग की दुनिया में हैं सक्रिय

हालांकि बीते कुछ समय पहले रुचिका के घर में चोरी की खबरें सामने आईं थीं. लेकिन बताया गया था रुचिका दुबई शिफ्ट हो गईं हैं. एक्टिंग को अलविदा कहने के बाद से रुचिका ने कभी भी एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखा. हालांकि रुचिका एक्टिंग छोड़कर फैशन डिजायनर का काम करने लगीं. आईएमडीबी के मुताबिक साल 2018 में ब्रदर सुपरहिट फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी रह चुकी हैं. साल 2000 में भी हर दिल जो प्यार करेगा फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइन में रुचिका का नाम आता है. हालांकि एक्टिंग के बाद रुचिका कभी भी लाइम लाइट में नहीं रहीं.

Tags: Akshay kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *