Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News Updates

Mainpuri Loksabha By-Poll 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव आयोग (EC) से पत्र के माध्यम से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Loksabha Uphunav 2022) में समाजवादी पार्टी (SP) के अराजकतत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. ताकि मतदाता अपना मत बिना किसी दबाव व डर के स्वतंत्र रूप से डाल सकें. प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मतदान दिवस के पूर्व सपा के अराजकतत्वों द्वारा आदर्श चुनाव अचार संहिता को तार-तार किया जा रहा है. जिसकी शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की है. 

सपा विधायक पर लगाया आरोप 
प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि अराजकता के संबंध में विगत 30 नवंबर 2022 से 03 दिसंबर 2022 तक कई शिकायतें दर्ज कराई गई हैं. इसके बावजूद भी किशनी विधानसभा में भाजपा बूथ अध्यक्ष व अन्य के साथ इन्दरपुर गांव के भट्टा मालिक दुष्यत सिंह पुत्र वीरभान यादव व उनके साथियों ने भाजपा बूथ अध्यक्ष से मारपीट की. जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. इसके साथ ही मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के दौरान यहां से सपा विधायक राजू उर्फ राजकुमार यादव मतदाताओं को खुलेआम धमका कर सपा के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहे हैं. जबकि राजू यादव के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट है. इसके बावजूद भी उनके द्वारा शराब और पैसा एवं महिलाओं को साड़ियां बांटी जा रही हैं. 

यह भी पढ़ें- UP By Election 2022 Live Updates: मैनपुरी लोकसभा और रामपुर-खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, सुरक्षा पुख्ता

 

“मतदाताओं को डरा धमका रहे हैं सपा कार्यकर्ता”
राठौर ने पत्र के माध्यम से चुनाव आयोग को बताया है कि किशनी विधानसभा में सपा विधायक ब्रजेश कठेरिया हथियार लेकर घूम रहे हैं और मतदाताओं को डरा धमका रहे हैं. यहां से ही सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रहे विपिन राज यादव द्वारा शराब और पैसा बांटा जा रहा है. किशनी में सपा के जिला पंचायत सदस्य गजराज यादव, रामपाल यादव, हरेन्द्र यादव खुलेआम पैसे बांट रहे हैं और मतदाताओं को डरा धमका रहे हैं, ताकि मतदान प्रभावित हो सके.         

“जो भाजपा को वोट देगा वह जीवित नहीं रहेगा”

प्रदेश महामंत्री ने लिखा कि करहल विधानसभा में पूर्व ब्लॉक प्रमुख, पूर्व विधायक के पुत्र द्वारा मतदाताओं के बीच अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है. इसी तरह भोगांव विधानसभा में नगला कोठी थाना बिछवां निवासी कुलदीप यादव, आदित्य यादव, अहीरवा थाना निवासी मनोज यादव, प्रधान महोली खेड़ा के भोला यादव, प्रधान परतापुर आदि मिलकर भोगांव में मतदाताओं को धमका रहे हैं. ग्राम मानिकपुर में माफिया नितिन यादव गांव वालों को धमका रहा है कि जो भी भाजपा को वोट देगा वह जीवित नहीं रहेगा. 

यह भी पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों पर लगा ब्रेक,फटाफट करें गोल्ड खरीदने की तैयारी, जानें आज के रेट

“मतदाताओं को बांटे जा रहे हैं पैसे”
राठौर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र के माध्यम से बताया कि जसवंनगर विधानसभा में सपा नेता मनीष पतरे, महावीर यादव, भुजवीर यादव, सोनू यादव, अनुज यादव, ब्लॉक प्रमुख पति चीनी यादव, ब्लॉक प्रमुख ताखा यादव, सर्वेश माथुर पूर्व प्रधान धौलपुर आदि मिलकर भारी मात्रा में मतदाताओं को पैसा बांट रहे हैं. इन लोगों की योजना मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग कराने की है. ये लोग भाजपा समर्थित मतदाताओं को वोट देने जाने से भी रोक रहे हैं. 

“हार के डर से बौखला गई है सपा”
प्रदेश महामंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस लोकसभा का इतिहास है कि यह हमेशा से सपा की अराजकता के घेरे में रहा है. 2014 व 2019 के लोकसभा चुनाव में भी यहां पर अराजकता मचाई गई थी. 2004 में हुए उपचुनाव में तो सपा के अराजक लोगों की गुंडगर्दी के कारण पूरे लोकसभा क्षेत्र का चुनाव तक निरस्त कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी इस बार अपनी हार के डर से बौखला गई है. इस वजह से मतदाताओं के बीच अराजकता का माहौल बना रही है. समाजवादी पार्टी को लगता है कि पहले की तरह इस बार भी वह मतदाताओं को डरा धमका कर व बूथ कैप्चरिंग कर जीत जाएगी, लेकिन इस बार भाजपा कार्यकर्ता मुस्तैदी हैं और सपा की अराजकता का मुंह तोड़ जबाब दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट जारी,फटाफट जानें यूपी में कितने रुपये लीटर मिल रहा तेल

“करहल और जसवंतनगर में  सपा की गुंडागर्दी चरम पर” 
भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि वैसे तो पूरे मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में सपा के अराजक तत्वों द्वारा मतदान प्रभावित किया जा रहा है, लेकिन करहल विधानसभा जहां से स्वयं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और जसवंतनगर जहां से शिवपाल यादव विधायक हैं, इन दो विधानसभाओं में सपा की गुंडागर्दी चरम पर है. मतदाताओं को डराने धमकाने के लिए किसी भी हद तक जाने को आतुर हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के दिन पर अराजकता की पूरी संभवना है. भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के भोंगाव, करहल, किशनी और जसवन्तनगर विधानसभा में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन को निर्देशित किये जाने की मांग की है. हमारी शिकातयों को गंभीरता पूर्वक ग्रहण करने का आग्रह किया है. जिससे कि लोकसभा उपचुनाव की गरिमा बनी रहे. 

यह भी देखें- WATCH: आज ही के दिन जापान ने कोलकाता पर गिराया था बम, जानें आज का इतिहास



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *