World Richest Person: खत्म हुई एलन मस्क की बादशाहत! इस शख्स ने छीन लिया दुनिया के सबसे रईस का ताज

Creative Common

लुइस वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट कुछ घंटों के लिए दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे। बर्नार्ड अरनॉल्ट की कुल संपत्ति 185.8 बिलियन डॉलर थी, जो मस्क से लगभग 400 मिलियन डॉलर अधिक थी।

दुनिया के सबसे रईस अरबपति का ताज अब एलन मस्क से छिन चुका है। फोर्ब्स के अनुसार ट्विटर के नए बॉस और टेल्सा के सीईओ एलोन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपना पहला स्थान खो दिया है। लुइस वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट  कुछ घंटों के लिए दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे। बर्नार्ड अरनॉल्ट  की कुल संपत्ति 185.8 बिलियन डॉलर थी, जो मस्क से लगभग 400 मिलियन डॉलर अधिक थी। 

मस्क के फिसलने के पीछे मुख्य कारण कथित तौर पर ट्विटर का अधिग्रहण करने का उनका निर्णय था, जिसके लिए टेस्ला के सीईओ को 44 बिलियन डॉलर का निवेश करने की आवश्यकता थी, जिसके परिणामस्वरूप उनकी संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से कम हो गई। टेस्ला के शेयरधारकों के अनुसार, ट्विटर पर मस्क के अडिग ध्यान ने टेस्ला के स्टॉक की मात्रा को कम करने के लिए प्रेरित किया, साथ ही सीईओ ने खुद लगभग 20 मिलियन शेयर बेचे जो कि लगभग 4 बिलियन डॉलर थे। 

 हालांकि बाद में मस्क की संपत्ति बढ़ी और वह 185.7 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई। फोर्ब्‍स की रियल टाइम सूची के अनुसार, गुरुवार, 8 दिसंबर को सुबह 8.45 बजे अरनॉल्‍ट परिवार की संपत्ति तो मस्‍क से ज्‍यादा थी, लेकिन व्‍यक्तिगत रूप से एलन मस्‍क 185.4 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ शीर्ष पर बने हुए थे। चूंकि दोनों की संपत्ति के आंकड़े में ज्यादा फर्क नहीं है तो यह लिस्ट कई बार बदल रही है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *