Weight lifting Championship: महिलाओं के 59 किलो वर्ग में 25वें स्थान पर रही बिंदियारानी

प्रतिरूप फोटो

ANI

राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता भारोत्तोलक एस बिंदियारानी देवी विश्व चैम्पियनशिप में महिलाओं के 59 किलो वर्ग में 25वें स्थान पर रही। बिंदियारानी ने ग्रुप डी में भाग लिया था। उन्होंने स्नैच में पहले प्रयास में 83 और दूसरे में 86 किलो वजन उठाया लेकिन तीसरे प्रयास में 88 किलो वजन नहीं उठा सकी। इसी तरह क्लीन एंड जर्क में 112 किलो का पहला प्रयास नाकाम रहा क्योंकि उनका लिफ्ट क्लीन नहीं था।

राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता भारोत्तोलक एस बिंदियारानी देवी विश्व चैम्पियनशिप में महिलाओं के 59 किलो वर्ग में 25वें स्थान पर रही।
मणिपुर की इस भारोत्तोलक ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 55 किलोवर्ग में रजत पदक जीता था। उन्होंने बृहस्पतिवार को 200 किलो (86 और 114) वजन उठाया।
बिंदियारानी ने ग्रुप डी में भाग लिया था। उन्होंने स्नैच में पहले प्रयास में 83 और दूसरे में 86 किलो वजन उठाया लेकिन तीसरे प्रयास में 88 किलो वजन नहीं उठा सकी। इसी तरह क्लीन एंड जर्क में 112 किलो का पहला प्रयास नाकाम रहा क्योंकि उनका लिफ्ट क्लीन नहीं था।
उन्होंने दूसरे प्रयास में 114 किलो वजन उठाया।

मीराबाई चानू ने कल 49 किलो वर्ग में रजत पदक जीता था।
यह टूर्नामेंट 2024 पेरिस ओलंपिक के लिये पहला क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। ओलंपिक क्वालीफिकेशन के नये नियमों के तहत भारोत्तोलक को 2023 विश्व चैम्पियनशिप और 2024 विश्व कप खेलना होगा। इसके अलावा 2022 विश्व चैम्पियनशिप, 2023 उपमहाद्वीपीय चैम्पियनशिप, 2023 ग्रां प्री वन और टू और 2024 उपमहाद्वीपीय चैम्पियनशिप खेलनी होगी।
अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ क्वालीफिकेशन दौर के बाद हर भारवर्ग में ओलंपिक क्वालीफिकेशन रेटिंग (ओक्यूआर) जारी करेगा। हर भारोत्तोलक के क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों में शीर्ष तीन प्रदर्शन को अंतिम आकलन के समय गिना जायेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *