Weather Update Today : कई जगहों पर आज गरज के साथ बारिश की संभावना, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Weather Update Today : आज 4 सितंबर 2023 है। अगस्त के बाद सितंबर के महीने में भी अबतक मानसून शांत बना हुआ है और गर्मी में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कई इलाकों में लोगों उमस भरी गर्मी ने परेशान कर रखा है।

बीच मौसम विभाग (IMD) ने आज देश के कुछ हिस्सों में हल्की से तेज बारिश का अनुमान जताया है।  मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती सकती है। इस दौरान गरज चमक और बिजली गिरने की भी आशंका है।

मौसम विभाग (IMD) ने आज पूर्वोत्तर भारत के राज्य असम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में मानसून शुष्क है। उम्मीद है मंगलवार यानी 5 सितंबर से 7 सितंबर तक मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज वर्षा हो सकती है।

मध्य महाराष्ट्र कोंकण और गोवा  के आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। इस बीच आज दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश की गतिविधियां तेज होने का अनुमान है।

Weather Update Today निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Weather Update Today) की रिपोर्ट के मुताबिक आज सोमवार 4 सितंबर को कई इलाकों में हल्की तो कुछ जगहों पर मध्यम से तेज बारिश के आसार हैं।

जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, सिक्किम कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

जबकि दक्षिणी मध्य प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, केरल, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश तो कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *