Weather Today: राजस्थान में शुरू हुआ बारिशों का दौर, फरवरी में नहीं कम होगी ठंड, पढ़ें डिटेल्स

जयपुर: राजस्थान में सर्दी बढ़ने का सिलसिला तेज हो गया है। राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में इसका असर देखने को मिल रहा है। मंगलवार को खासतौर पर मौसम के मिजाज बदले हुए दिखे। कई स्थानों पर इस दौरान दिनभर बादल छाए रहे। जिससे दृश्यता कम रही। मौसम विभाग ने जानकारी दी कि राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। साथ ही ठंडी हवाओं का दौर जारी रहा। लिहाजा प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर, करौली और धौलपुर में पिछले 24 घंटे में कई जगह बरसात हुई है। इससे ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं तापमान की बात करे तो ज्यादातर जिलों का तापमान 10 डिग्री से नीचे आ गया है। अजमेर, वनस्थली, अलवर, जयपुर, कोटा, बूंदी, बाड़मेर,जोधपुर, धौलपुर, टोंक, बूंदी, अंता, जालौर और करौली में न्यूनतम तापमान10.0 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा है। जबकि फतेहपुर, सिरोही, संगरिया, श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर, फलौदी, जैसलमेर, पाली, डबोक, चित्तौडगढ़ सीकर, पिलानी और भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया।

जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी 10 दिनों तक इसी तरह मौसम में बदलावों का दौर जारी रहेगा। बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। माना जा रहा है कि फरवरी के पहले सप्ताह तक सर्द हवाओं के साथ सर्दी का असर हावी रहेगा। शेखावाटी सहित कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। बादलों के साथ बूंदाबांदी और बारिश का दौर 29 जनवरी तक रहने की संभावना है।

CM अशोक गहलोत ने लागू की OPS लेकिन प्रदेश के कर्मचारी सरकार से खुश नहीं, जानिए क्यों…

28 जनवरी को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बंदी, चित्तौडगढ़़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद और सीकर में तेज बारिश हो सकती है। ज्यादातर जिलों में अब अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 19 डिग्री और 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

स्वर्ग जैसी दिख रही हैं चारधाम की तस्वीरें, केदारनाथ में तो गजब की बर्फबारी हुई

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *