Vidisha Big News : पटाखा कारोबारी की दुकान पर वाणिज्य कर विभाग का छापा, 34 लाख रुपए का लगाया जुर्माना

विदिशा,15 अक्टूबर। मध्य प्रदेश के विदिशा में जीएसटी की चोरी करने पर बड़ी कार्रवाई की गई है। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए विदिशा के गंजबासौदा में पटाखा कारोबारी राकेश जैन पर 34 लाख 89 हजार 696 रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दे पटाखा कारोबारी राकेश जैन ने करीब ₹10 लाख की जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) की चोरी की थी।

गंजबासौदा में राकेश जैन की ओम हार्डवेयर के नाम से दुकान थी। वह हार्डवेयर के अलावा पटाखे का थोक व्यापार करते हैं। 2 दिन पहले बुधवार को वाणिज्य कर आयुक्त लोकेश जाटव के आदेश पर संयुक्त आयुक्त नीरज श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त सुधा सिंह मरकाम की टीम ने ओम हार्डवेयर की दुकान पर छापा मारा था। 2 दिनों की कार्रवाई के बाद वाणिज्य कर विभाग की टीम ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि राकेश जैन ने करीब ₹10 लाख रुपये की जीएसटी चोरी की है। जिस पर कार्रवाई करते हुए 34 लाख 89 हजार 696 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस दौरान राज्य कर अधिकारी पॉल सुधीर लकड़ा, पूनम परिहार, राज्य कर निरीक्षक मनोज लालवानी, गौरव शर्मा और प्रमोद शर्मा भी मौजूद थे।

कार्रवाई में राकेश जैन की दुकान से 37 दस्तावेज मिले। जिससे उजागर हुआ कि कारोबारी द्वारा लाखों रुपए का कारोबार पर्चियों पर किया जा रहा था। सहायक आयुक्त मरकाम ने बताया कि दुकान में दर्शाए गए स्टॉक से ज्यादा मात्रा में रखा हुआ माल मिला है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ कार्यालय की निगरानी में और अन्य सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। विभाग जब्त दस्तावेजों की जांच करेगा। उन्होंने बताया कि और भी कारोबारियों पर विभाग की नजर है जो इस तरह से जीएसटी की चोरी कर रहे हैं। आगे भी छापामार कार्रवाई जारी रहेगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.