Video: कैसे डॉक्टर है जबलपुर के..? हॉस्पिटल में भर्ती कर लिए स्ट्रीट डॉग, पेशेंट परेशान

किस मिट्टी के बने है जबलपुर के ये डॉक्टर ?

किस मिट्टी के बने है जबलपुर के ये डॉक्टर ?

जबलपुर में मरीजों को वक्त पर इलाज मुहैया कराने का दम भरने वाले स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही की जीती जागती ये तस्वीरे हैं। चाहे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल हो या फिर ग्रामीण इलाकों का हेल्थ सेंटर, बदइंतजामी ऐसी कि लोगों की जुबान से निकल ही आता है कि आखिर किस मिट्टी के बने है ये डॉक्टर? शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के पलंग पर स्ट्रीट डॉग भर्ती मिले। पलंग पर इन खूंखार कुत्तों को देख इलाज के लिए पहुंचे कुछ मरीज तो वापस लौट गए, कुछ ने वीडियो बनाने की हिम्मत जुटाई।

पेशेंट की जगह एडमिट स्ट्रीट डॉग्स का वीडियो वायरल

पेशेंट की जगह एडमिट स्ट्रीट डॉग्स का वीडियो वायरल

शहपुरा हेल्थ सेंटर की यह लापरवाही तब चर्चा में आई, जब पेशेंट के पलंग पर आवारा कुत्तों का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। वीडियो में नजर दिखाई दे रहा कि दो अलग-अलग पलंग पर दो कुत्ते लेटे हुए है। एक पलंग पर तो चादर भी बिछी है और उसी पर मरीज को लगने वाला ऑक्सीजन का मास्क भी पड़ा हैं। इस जगह से डॉक्टर या अन्य स्टाफ गायब है और कुर्सी खाली पड़ी है। इसी कमरे के बगल में खुले दिख रहे दरवाजे अंदर पलंग पर कोई पेशेंट भी भर्ती दिखाई दे रहा हैं। वीडियो बनाने वाले आहट मिलते ही कुत्ते तो जागकर भाग गए लेकिन काफी देर तक यहां ड्यूटी डॉक्टर और स्टाफ का पता नहीं चला।

प्रिग्नेंट पत्नी को लेकर इलाज के लिए पहुंचा था पति

प्रिग्नेंट पत्नी को लेकर इलाज के लिए पहुंचा था पति

दरअसल शहपुरा के ही रहने वाले सिद्धार्थ अपनी गर्भवती पत्नी को यहां इलाज के लिए भर्ती कराने पहुंचे थे। रात करीब दो बजे प्रसव पीड़ा होने पर उन्होंने रिस्क नहीं ली और वह फ़ौरन पत्नी को इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए। मौके पर सेंटर में स्टाफ तो नजर नहीं आया लेकिन स्ट्रीट डॉग पलंग पर आराम जरुर फरमाते मिले। काफी देर बाद एक नर्स आई और सुबह डॉक्टर के मिलने की बात कहकर पीड़ित महिला को भर्ती कर लिया।

सीएम साहब यहां के स्टाफ को भी सस्पेंड करो !

सीएम साहब यहां के स्टाफ को भी सस्पेंड करो !

बताया जा रहा है कि इस हेल्थ सेंटर की लापरवाही का वीडियो वायरल करने वाले सिद्धार्थ ने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की है। उसका कहना है कि तीन दिन पहले सीएम साहब ने डिंडोरी और मंडला में 6 लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों को सस्पेंड किया था। अब वह यहां के स्टाफ को भी सस्पेंड करें। जो आवारा कुत्तों को मरीज के पलंग पर सोने की छूट देकर रखा है। इधर ज्वाइंट डायरेक्ट हेल्थ का कहना है कि संबंधित वीडियो की जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

विधायक बोले पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं आवारा है

विधायक बोले पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं आवारा है

मरीज के पलंग पर कुत्तों का वीडियो सामने आने के बाद भोपाल तक हड़कंप मचा हुआ है। बरगी विधानसभा क्षेत्र में आने वाले इस हेल्थ सेंटर की व्यवस्थायों को लेकर कांग्रेसी विधायक संजय यादव बोले कि आम लोगों का इलाज अब भगवान भरोसे हैं। मरीज के पलंग पर कुत्तों का भर्ती दिखाई देना बताता है कि पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं कुत्तों की तरह आवारा है। विधायक ने भी इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *