VIDEO: अमेरिका में एयरशो के दौरान हवा में टकराए दो फाइटर जेट

Dallas Airshow: अमेरिका के डलास में एक एयरशो के दौरान दो फाइटर जेट आपस में टकरा गए। हादसे में दोनों विमानों के क्रू मेंबर्स समेत छह लोगों की मौत की आशंका है। जानकारी के मुताबिक, जिन दो फाइटर जेट की टक्कर हुई है, उनमें बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बमवर्षक और एक बेल पी-63 किंगकोबरा लड़ाकू विमान शामिल है।

बताया जा रहा है कि बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बमवर्षक और बेल पी-63 किंगकोबरा लड़ाकू विमान दोपहर 1:20 बजे डलास कार्यकारी हवाई अड्डे पर विंग्स ओवर डलास एयरशो में टकरा गए और हादसे के शिकार हो गए।

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने ट्विटर पर कहा कि बोइंग बी-17 द्वितीय विश्व युद्ध के दौर का बमवर्षक विमान था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दोनों विमानों को टकराते दिखाया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि दोनों विमान टकराने के बाद जमीन पर गिरते हैं और आग के गोले में तब्दील हो जाते हैं।

स्मारक वायु सेना के अध्यक्ष हैंक कोट्स ने कहा कि आपदा में शामिल चालक दल के सदस्यों के परिवारों को सहायता की पेशकश की जाएगी। उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया कि कितने लोगों के मारे जाने की आशंका थी, लेकिन उन्होंने कहा कि बी-17 में आमतौर पर चार से पांच चालक दल होते हैं जबकि पी -63 में केवल पायलट के लिए एक सीट होती है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.