Vegh S60: 3 घंटे की चार्जिंग में चलेगा 120 km, बाजार में फर्राटा भरने आ रहा यह EV स्कूटर

Vegh S60: पंजाब की कंपनी Vegh Automobiles अगले माह दिसंबर में अपने नए EV स्कूटर Vegh S60 को लॉन्च कर सकती है। यह सिंगल चार्ज में 120 km तक चलने की क्षमता रखेगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 70 किमी प्रति घंटा तक होने की उम्मीद है।

 

 

हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा

इससे पहले Vegh Automobiles के दो मॉडल – L25 और S25 बाजार में पहले से मौजूद हैं। इन मॉडलों की सफलता के बाद अब कंपनी अपने नए प्रोडक्ट Vegh S60 को लेकर आ रही है। इसमें बेहतरीन हैंडलैंप, ब्रेक सिस्टम व इंजन होगा। बताया जा रहा है कि यह कंपनी का पहला हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

ऐसे करें बुकिंग 

फिलहाल कंपनी ने S60 के लॉन्च की फिक्स डेट के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में भी कंपनी लॉन्च से पहले कोई खुलासा नहीं कर रही है। बताया जा रहा है कि इसकी बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट के जरिए या स्थानीय शोरुम पर भी की जा सकेगी।

तीन घंटे में चार्ज होगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kW 60V क्षमता का बैटरी पैक दिया जाएगा। जिससे सिंगल चार्ज में स्कूटर बेहद आराम से 100 km से 120 km तक चल सकेगा। वहीं, इस स्कूटर की बैटरी को सरकारी मापदंड (AIS 156) के आधार पर डिजाइन किया गया है। बैटरी पैक का चार्जिंग समय 3-4 घंटे बताया गया है। हाल ही में स्कूटर कंपनी ने यूपी, जम्मू, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और पंजाब सहित कई राज्यों में अपने डीलरशिप खोले हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.