Uttarakhand Bank Holidays: शुक्रवार तक निपटा लीजिए अपने सारे काम, फिर पांच दिन बंद रहेंगे बैंक

हल्द्वानी. इस समय देश सबसे बड़े त्यौहार को मनाने की तैयारी में है. बाजार पूरी तरह से सज चुके हैं. घरों में साफ-सफाई और पेंटिंग का दौर चल रहा है, क्योंकि मौका दीपावली का है. इसलिए घर को जगमग करने की पूरी तैयारी चल रही है. दीपवाली के अवसर पर लोग फूल-मालाओं, दीयों और रंग-बिरंगे बल्बों से घर को सजाते हैं. वहीं लोग अभी से रिश्तेदारों को देने के लिए गिफ्ट आइटम्स लेने लगे हैं. ऐसे में इन सब कामों के लिए आपको रुपयों की जरूरत होग. इसलिए अगर आपका पैसा बैंक में जमा है और आप इसे बैंक में जाकर ही निकालना चाहते हैं या फिर जमा करना चाहते हैं तो फिर जल्दी करिए क्योंकि आने वाले दिनों में बैंक लंबे समय के लिए बंद रहेंगे और आपका बैंकिंग से जुड़ा काम रुक सकता है. उत्तराखंड समेत देश अन्य राज्यों में शुक्रवार से बैंक बंद रहेंगे.

दरअसल अगर आपका कोई बैंक से जुड़ा काम है तो इसे इसी हफ्ते के शुक्रवार तक निपटा लीजिए. क्योंकि फिर दीपावली की लंबी छुट्टियां पड़ रही हैं और बैंक भी बंद रहेंगे, जिसके कारण एटीएम को छोड़ सारी बैंकिंग सर्विस बंद रहेगी. शनिवार से बुधवार के बीच बैंक बंद रहेंगे. 22 अक्टूबर को महीने का फोर्थ संडे यानी चौथा रविवार है, जिसके कारण बैंक में छुट्टी रहेगी.जबकि 23 अक्टूबर को रविवार के कारण वीकली यानी साप्ताहिक अवकाश रहेगा. 24 अक्टूबर को दीपावली, 25 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा और 26 अक्टूबर को भाई दूज का त्यौहार मनाया जाएग. इन दिनों में भी बैंक बंद रहेंगे. इसलिए अगर आपको बैंक जाकर ही कोई काम करना है तो उसे शुक्रवार तक निपटा लीजिए.

तकनीक में उन्नति का एक ये बहुत बड़ा लाभ है कि बैंक की कई सेवाएं अब ग्राहक ऑनलाइन ही ले सकते हैं. लगभग सभी बैंक अपनी वेबसाइट या ऐप के माध्यम से ग्राहकों को तमाम सेवाएं मुहैया कराते हैं. अगर आप किसी काम के लिए बैंक जाने का विचार कर रहे हैं तो पहले देख लें कि क्या वह काम आप ऑनलाइन कर सकते हैं. अगर हां, तो आप बेवजह ट्रेवल की परेशानी से बचेंगे.

Tags: Bank Holiday, Diwali Celebration

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.