UP: मथुरा के इस गांव में सड़क की मरम्मत से पहले विधायक जी का लगा बोर्ड, जानें पूरा माजरा

रिपोर्ट- चंदन सैनी

मथुरा: उत्तर प्रदेश का शासन-प्रशासन भले ही ये दावा करे की प्रदेश की सड़कों का हाल एक दम से सही कर लिया गया है या फिर ये कि सही कर लिया जाएगा. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही रहती है. दरअसल ये बात हम नहीं मथुरा की महावन तहसील की सड़कें कह रही हैं. गौरतलब है कि महावन तहसील के गांव बंदी से मुजफ्फरपुर को जाने वाले मार्ग को एक दो नहीं कई बार बनाया गया, बावजूद इसके सड़क आज भी गड्ढों में उलझी हुई है.

बता दें कि 2008 में पहली बार यह 400 मीटर की सड़क बनाई गई थी. लेकिन यमुना एक्सप्रेस-वे के निर्माण के चलते इस सड़क से होकर डम्फरों द्वारा मिट्टी डालने का कार्य किया गया. जिसके चलते यह रोड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक पूरन प्रकाश द्वारा इस रोड को बनाने का कार्य शुरू करा दिया गया. लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि सड़क के मरम्मत कार्य पूरा होता उससे पहले ही क्षेत्रीय विधायक पूरन प्रकाश के नाम और 55 लाख 38 हजार की लागत की शिला पट्टिका लगवा दी गई.

शिकायत पर आश्वासन भी नहीं मिलता
news 18 local से बात करते हुए स्थानीय लोगों का कहना है कि ठेकेदारों छैल बिहारी ने सड़क बनाते हुए मुजफ्फरपुर से बंदी की तरफ तो बना दी, और फिर मुजफ्फरपुर के बीच आकर छोड़ दिया. इसको लेकर जब पूछा गया तो ठेकेदारों छैल बिहारी ने जबाव देते हुए कहा कि आगे सड़क आरसीसी का बनेगी. उसके बाद से आज तक ना तो ठेकेदार का पता चला और ना ही किसी अधिकारी का. ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क को लेकर कई बार शिकायत की गई, मगर आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई. इस पूरे मामले को लेकर जब क्षेत्रीय विधायक से बात की तो उन्होंने कहा हमारे ऑफिस पर आना और हमें लिखित में अवगत कराना, लिखित में इसकी शिकायत दी गई लेकिन उसके बाद भी विधायक जी देखने तक नहीं आए.

पूरे मामले पर विधायक ने साधी चुप्पी
news 18 local की टीम जब इस 400 मीटर लंबी सड़क के मामले को लेकर क्षेत्रीय विधायक पूरन प्रकाश से बात की, तो उन्होंने सड़क के बारे में और शिला पट्टिका के बारे में कुछ भी बताने से साफ इनकार कर दिया. हैरानी की बात तो ये है कि प्रदेश सरकार 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का दावा कर रही है.

Tags: BJP MLA, CM Yogi, Mathura news, Road broken, UP news, Yogi government

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.