TRS को तगड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हो सकते हैं पूर्व सांसद बूरा नरसैय्या गौड़

Hyderabad

oi-Love Gaur

|

Google Oneindia News

Boora Narsaiah Goud to join BJP soon: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को शनिवार को बड़ा झटका लगा है। TRS के पूर्व सांसद डॉ. बूरा नरसैय्या गौड़ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रमुख और सीएम चंद्रशेखर राव को सौंपा है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही पूर्व सांसद बूरा बीजेपी में शामिल होने होने वाले हैं।

Boora Narsaiah Goud

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि गौड़ पहले ही दिल्ली में भाजपा के तेलंगाना प्रभारी तरुण चुग से कई बार मिल चुके हैं। उन्होंने शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। गौड़ को तेलंगाना में एक लोकप्रिय नेता माना जाता है, जिन्होंने अलग राज्य की मांग में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सूत्रों ने कहा कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं क्योंकि वह पार्टी के भीतर ‘अपमानित’ महसूस कर रहे हैं।

बीजेपी के करीबी सूत्रों के मुताबिक तेलंगाना की जनता बदलाव चाहती है। भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अहंकार और संविधान के खिलाफ बोलने जैसे कई मुद्दे हैं, जिससे जनता केसीआर से तंग आ चुकी है। इस बार जनता के मन में बीजेपी को वोट देने का पूरा भरोसा है। इसके अलावा केसीआर ने ‘बंगारू तेलंगाना’ के सपनों के नक्शे को पूरा करने का अपना वादा भी पूरा नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अपने “हाथ” के निशान पर लड़ती है, लेकिन चुनाव के बाद केसीआर में शामिल होकर “कार” पर बैठती है। तो लोग जानते हैं कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब टीआरएस को वोट देना है।

तेलंगाना के आईटी मंत्री केटीआर ने मोदी को हिंदी थोपने पर आपत्ति जताते हुए लिखा पत्रतेलंगाना के आईटी मंत्री केटीआर ने मोदी को हिंदी थोपने पर आपत्ति जताते हुए लिखा पत्र

सूत्रों ने आगे बताया कि भाजपा “पल्ले गोसा भाजपा भरोसा” और “प्रजा संग्राम यात्रा” जैसे अभियानों के माध्यम से राज्य में लोगों से जुड़ रही है। पार्टी अपनी विकास योजनाओं और टीआरएस सरकार की नाकामियों से लोगों को रूबरू करा रही है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी भी जाति फैक्ट पर खास ध्यान दे रही है। पार्टी राज्य में जी किशन रेड्डी, डीके अरुणा, जितेंद्र रेड्डी और परमिंदर रेड्डी जैसे नेताओं को बढ़ावा दे रही है। उनके अलावा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय, राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण और वरिष्ठ नेता इटेला राजेंदर भी पार्टी में महत्वपूर्ण पदों पर हैं। सूत्रों ने कहा कि अब बूरा नरसैय्या गौड़ को शामिल करने से गौड़ समुदाय के मतदाता प्रभावित होंगे और यह पार्टी के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा।

English summary

Former Telangana Rashtra Samithi (TRS) MP Bura Narasaiya Goud has resigned from party

Story first published: Saturday, October 15, 2022, 20:31 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.