Telangana: केसीआर ने किया हैदराबाद हवाई अड्डा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास

प्रतिरूप फोटो

ANI

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने शुक्रवार को 31 किलोमीटर लंबी हैदराबाद हवाई अड्डा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। राव ने कहा कि माइंडस्पेस जंक्शन से शम्साबाद (हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा) तक बन रही मेट्रो रेल परियोजना पर करीब 6,250 करोड़ रुपये की लागत आएगी

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने शुक्रवार को 31 किलोमीटर लंबी हैदराबाद हवाई अड्डा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया।
राव ने कहा कि माइंडस्पेस जंक्शन से शम्साबाद (हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा) तक बन रही मेट्रो रेल परियोजना पर करीब 6,250 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
उन्होंने बताया कि परियोजना में 27 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रास्ता और 2.5 किलोमीटर मार्ग भूमिगत होगा।
शिलान्यास के बाद जनसभा में केसीआर ने कहा कि यह 100 फीसदी राज्य सरकार, जीएमआर समूह और एचएमडीए (हैदराबाद मेट्रोपोलिटन विकास प्राधिकरण) द्वारा वित्त पोषित परियोजना है। शहर के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की देखभाल जीएमआर समूह करता है।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद में मेट्रो रेल का विस्तार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार इसमें सहयोग करे या नहीं, हम शहर में बेहतर संपर्क (कनेक्टिविटी) का निर्माण करेंगे।’’
हवाई अड्डा मेट्रो को वास्तविकता में बदलने के लिए अधिकारियों के प्रयासों की तारीफ करते हुए राव ने कहा कि सभी धर्मों और समुदायों के लोगों के सौहार्दपूर्ण तरीके से रहने के कारण ‘कॉस्मोपॉलिटन शहर’ के तौर पर जाना जानेवाला हैदराबाद अब वैश्विक शहर (ग्लोबल सिटी) बन गया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि अविभाजित आंध्र प्रदेश में पूर्ववर्ती सरकारों के दौरान राज्य का उचित विकास नहीं हुआ।
केसीआर ने कहा कि हैदराबाद शहर राज्य के सभी बिजली घरों और राष्ट्रीय पावर ग्रिड से जुड़ने के बाद ‘‘पावर आइलैंड’ बन गया है और इस कारण चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति हो रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *