Tea Bag इस्तेमाल करने के बाद क्या आप भी इसे फेक देती हैं? अब से न करें ऐसा इसमें छिपा है सुंदरता के कई राज

Used tea bag benefits : दिन की शुरुआत लोग चाय के साथ करते हैं क्योंकि, इसे पीने से इंस्टेंट एनर्जी मिलती है. अगर सुबह में एक कप चाय ना मिले तो पूरा दिन अधूरा-अधूरा सा लगता है. आपको ऊर्जावान बनाने वाली इस ड्रिंक के बारे में एक बात आपको नहीं पता होगी. इसकी चाय पत्ती में ऐसे गुण होते हैं जो आपकी सुंदरता को निखारने का भी काम करते हैं लेकिन जानकारी ना होने के कारण आप वेस्ट समझकर फेंक देते हैं. तो अब से इसके फायदे जान लेने के बाद निश्चित ही आप इसे फेकने से पहले सोचेंगी.

टी बैग के फायदे | benefits of tea bags

  • हाल ही में जानी मानी टीवी एक्टर जूही परमार (Juhi Parmar) ने संडे मोटिवेशन करके इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि टी बैग आंखों के नीचे काले घेरे और पफीनेस को कम करता है.
  • इसको आंख पर लगाने से आईज रिफ्रेशिंग लगती हैं, तो अब से आप इसको फेकने की बजाए इस्तेमाल करें स्किन को निखारने में. 
  • इसके इस्तेमाल से सनबर्न स्किन (Sunburn skin) को भी रिपेयर किया जा सकता है. बस आपको उन जगहों पर 20 मिनट के लिए रखना है टी बैग को.
  • वहीं, जिन लोगों को पस वाले कील मुंहासे होते हैं उन्हें  इसके इस्तेमाल से ठीक किया जा सकता है. क्योंकि इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीबायोटिक गुण आपको छुटकारा दिलाने का काम बखूबी करते हैं. 
  • अगर आपको कीड़े ने काट लिया है तो इसको भी आप उन जगहों पर इस्तेमाल कर सकती हैं. यह उससे तुरंत राहत दिलाएगा. सूजन और संक्रमण से बचाने का काम करेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

नरहरि अमीन ने कहा- “बीजेपी गुजरात में 365 दिन, 24 घंटे काम किया”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *