T20 World Cup 2022: ‘ये रातोंरात तो नहीं हो सकता…’, टीम इंडिया की करारी हार पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा। दस विकेट से मिली इस करारी शिकस्त के बाद इंडियन फैंस और टीम इंडिया के खिलाड़ी निराशा में डूबे हैं। हर कोई इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया की खराब परफॉर्मेंस पर बात कर रहा है। अब दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की इस करारी हार पर बड़ा बयान दिया है।

168 रन का स्कोर अच्छा टोटल नहीं था

एएनआई पर पोस्ट किए गए वीडियो में सचिन तेंदुलकर ने कहा- टीम इंडिया की ये हार काफी निराशाजनक है। हम सभी इंडियन क्रिकेट की भलाई चाहने वाले लोग हैं, लेकिन हमें ये स्वीकार करना होगा कि भारतीय टीम की ओर से बनाया गया 168 रन का स्कोर अच्छा टोटल नहीं था। एडिलेड इस तरह का ग्राउंड नहीं है, जहां इस तरह के स्कोर की उम्मीद की जा सके। यहां 168 रन दूसरे किसी ग्राउंड पर 150 रन के बराबर हैं। चूंकि एडिलेड की साइड बाउंड्री छोटी हैं तो इस लिहाज से कम से कम 190 का स्कोर होना चाहिए था। ऐसे में हमें ये स्वीकार करना चाहिए कि हमने एक अच्छा टोटल नहीं बनाया।

खराब गेंदबाजी रही

सचिन ने आगे कहा- दूसरी ओर गेंदबाजी की बात की जाए तो हम विकेट चटकाने में नाकाम रहे। हमारे लिए यह काफी टफ गेम रहा। बिना किसी विकेट के 170 रन…ये बहुत बुरी और निराशाजनक हार थी, लेकिन इसके बावजूद हमें हमारी टीम को इस परफॉर्मेंस के आधार पर नहीं आंकना चाहिए क्योंकि हम दुनिया की नंबर 1 टी 20 टीम हैं। सचिन ने कहा- इस मुकाम तक पहुंचना…ये रातोंरात तो नहीं हो सकता।

आपको यहां तक पहुंचने के लिए एक समय में अच्छा क्रिकेट खेलना पड़ता है। हमारी टीम ने अतीत में ऐसा किया है। इसलिए इस तरह की परफॉर्मेंस को ओके कहा जा सकता है। सचिन ने आगे कहा- खिलाड़ी भी मैदान पर यूं ही नहीं जाते, वे भी देश के लिए जीतना चाहते हैं, लेकिन हर दिन ऐसा नहीं हो सकता। क्रिकेट में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। हम ऐसा नहीं कह सकते कि जीत हमारी है और हार उनकी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.