T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश ने किया टीम में बदलाव, इन दो खिलाड़ियों की एंट्री

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश ने टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव किया है। बांग्लादेश ने अंतिम 15 सदस्यीय स्क्वाड में सौम्य सरकार और शोरफुल इस्लाम का नाम शामिल किया है। न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला के बाद बांग्लादेश ने अपने टी 20 विश्व कप टीम में ये दो बदलाव किए हैं।

सौम्य सरकार और शोरफुल इस्लाम टीम में सब्बीर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन की जगह लेंगे। शोरफुल संयुक्त अरब अमीरात में श्रृंखला में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज थे। वह बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ की गति के विकल्प साबित होंगे जबकि सौम्य सरकार एक ऑलराउंडर गेंदबाजी विकल्प के साथ शीर्ष क्रम बल्लेबाजी की स्ट्रेंथ बनेंगे।

शोरफुल और सरकार दोनों को शुरू में टूर्नामेंट के लिए रिजर्व में नामित किया गया था। हालांकि, सैफुद्दीन और सब्बीर यूएई श्रृंखला और न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला में फॉर्म दिखाने में विफल रहे, जिससे टीम को टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने कुछ दिन पहले टीम में संभावित बदलाव के संकेत दिए थे।

बांग्लादेश ने लास्ट मोमेंट पर किया बदलाव 

डोनाल्ड ने कहा- “मुझे लगता है कि एक मौका हो सकता है कि टीम को बदला जा सकता है। शायद यही कारण है कि वे दो अतिरिक्त विकल्प ले आए। उन्होंने कहा था कि हमारे पास समय है। ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले हमारे पास इसे सुलझाने के लिए कुछ और दिन हैं।” हालांकि बांग्लादेश ने बदलाव लास्ट मोमेंट पर किया है।

शोरफुल ने तीन मैच खेले 

डानोल्ड ने कहा- श्रीधरन श्रीराम बहुत सारे संयोजनों को देख रहे हैं। सही लोगों को जाने और अपना काम करने के लिए खोजना जरूरी है। इसलिए यह कभी आसान नहीं होता। डोनाल्ड ने आगे कहा- “विश्वास करो, वहां बैठे एक कोच के रूप में आप कभी भी सुनिश्चित नहीं होते हैं कि सही संयोजन क्या है।” शोरफुल ने न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला में चार में से तीन मैच खेले जबकि सरकार भी उनमें से दो में शामिल थे।

बांग्लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफिफ हुसैन, एबादत हुसैन, हसन महमूद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शंटो, शोरफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मुसद्देक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, यासिर अली चौधरी

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: महेदी हसन, ऋषद हुसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.