T20 WC 2022: ‘सबको पता है कौन खेलने वाला है’ भारत-पाक मैच में प्लेइंग 11 को लेकर रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी 20 विश्वकप की शुरूआत 16 अक्टूबर से होने वाली है। इस टूर्नामेंट के पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सभी 16 टीमों के कप्तानों के साथ एक प्रेस क्रांफ्रेंस आयोजित की। इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी भाग लिया। इसमें मीडिया से बात करते हुए उन्होंने भारत पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा बयान दिया वहीं मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने को लेकर भी चर्चा की।

2007 से लेकर गेम में हुआ है काफी बदलाव

इस प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने सबसे पहले 2007 के विश्वकप का जिक्र किया और कहा कि “2007 के बाद से एक लंबा समय हो गया है। जब मुझे विश्व कप के लिए चुना गया था, तो मैं किसी उम्मीद के साथ नहीं गया था। मैं बस आनंद लेना चाहता था, वह मेरा पहला विश्व कप था। मुझे तब तक कोई समझ नहीं थी जब तक हम इसे जीत नहीं लेते। वहां से अब तक का सफर लंबा रहा है। खेल विकसित हुआ है, आप उस समय की तुलना में अब इसे कैसे खेला जाता है, इसमें अंतर देख सकते हैं।”

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कही ये महत्वपूर्ण बात

वहीं इस कांफ्रेंस में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टीम के पहले मैच पर बोलते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि 23 अक्टूबर के मैच के लिए हम सब पूरी तरह से तैयार हैं और मेरे ख्याल से हर किसी को पता है कि कौन खेलने वाला है। मैं लास्ट मिनिट निर्णयों पर भरोसा नहीं रखता हूं। उन्होंने ये भी कहा कि इंजरी गेम का हिस्सा है ये तो होती रहती हैं। कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने पर हमने नए खिलाड़ियों को मौका दिया और उन्होंने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा के बयानों से ये साफ नज़र आ रहा है कि भारत- पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे और टीम नए खिलाड़ियों की जगह उन पर फोकस करेगी जो फिलहाल टीम के साथ हर मैच खेल रहे हैं।

शमी के साथ सब कुछ अच्छा है – रोहित शर्मा

वहीं मोहम्मद शमी के बारे में बोलते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि मोहम्मद शमी एक दम फिट है। हमारी टीम की उनसे कल ब्रिसबेन में मुलाकात होगी। हमारा मुख्य उद्देश्य अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करना है। शमी ने कोविड को मात दी है और नेशनल एकेडमी में ट्रेनिंग भी की है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.