T20 क्रिकेट का महाकुंभ: क्या इस साल भारत में एक दिन पहले मनेगी दिवाली ? इसके पीछे ये है बड़ी वजह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप का शुभारंभ 16 अक्टूबर 2022 को होगा। इस वर्ल्ड कप में पहले क्वालिफायर्स खेलें जाएंगे और उसके बाद मुख्य मैंचेस शुरू होंगे। भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर 2022 को अपने कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है।

इस साल दिवाली मैच के एक दिन बाद 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी। वहीं अगर पाकिस्तान के खिलाफ भारत जीत जाती है, तो पूरे देश में एक दिन पहले लोगों को दिवाली मनाने का मौका मिल जाएगा। माना जा रहा है कि पटाखा बाज़ार में एक दिन पहले ही बिक्री बढ़ जाएगी और लोग भारी मात्रा में पटाखें फोड़ेंगे।

India VS PAK T20 World Cup Head to Head: भारत का दबदबा

भारत और पाकिस्तान के बीच अगर टी 20 वर्ल्ड कप के आंकड़ों को देखा जाए तो इसमें भारतीय टीम का दबदबा नज़र आता है। दोनों ही टीमों के बीच टी20 विश्वकप में अब तक 6 मैच खेलें हैं। जिनमें से पाकिस्तान सिर्फ एक मैच जीत पाया है वहीं भारत ने 4 मैच जीते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच 2021 के वर्ल्ड कप में खेला गया था जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह से हरा दिया था।

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान दोनों लय में

वहीं टी20 विश्वकप 2022 से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें लय में नज़र आ रही हैं। एकतरफ जहां पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई ट्राई सीरीज में जीत हासिल की हैं। वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर अपना आत्मविश्वास बढ़ाया है। ये दोनों ही टीमें विश्नकप जीतने की भी प्रबल दावेदार हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.