Sweety weds Sheru Video: हरियाणा में दो पालतू कुत्तों की हिंदू रीति-रिवाजों से कराई शादी, आमंत्रण कार्ड देख चौक जाएंगे

Sweety weds Sheru: अपने तरह के पहले मामले में, गुरुग्राम में एक जोड़े ने अपने पालतू कुत्ते के लिए पड़ोस के एक कुत्ते को पसंद किया।। उन्होंने शादी की सभी रस्मों के साथ दोनों कुत्ते की शादी कराई। समारोह भारतीय शादियों की ही तरह मनाया गया। दोनों कुत्तों की शादी में पारंपरिक ‘फेरे’ भी शामिल थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई को कुत्ते के मालिक ने बताया कि उनके द्वारा कुत्तों के लिए ‘हल्दी सेरेमनी’ का भी आयोजन किया था। बता दें कि स्वीटी और शेरू नामक कुत्तों की शादी 14 नवंबर को हुई थी।

शादी के दृश्य व पूरी की पूरी शादी किसी हैरानी से कम नहीं थी। वास्तव में लोगों को शादी में बुलाया गया। वो भी लगभग 100 शादी के निमंत्रण कार्ड बांटे गए दिए गए थे।

मामला पालम विहार एक्सटेंशन में जिले सिंह कॉलोनी का बताया गया। यहां के निवासी भले ही हैरान थे, लेकिन शादी समारोह में भीड़ जरूर जुट गई। उन्होंने दो कुत्तों के लिए ‘बारातियों’ के रूप में अनुष्ठान में भाग लिया।

स्वीटी की मालकिन क्या बोलीं?

एक कुत्ते की मालकिन सविता ने कहा, ‘मैं एक पालतू पशु प्रेमी हूं और एक जोड़े के रूप में, हम पालतू जानवरों की देखभाल करते थे। मेरा कोई बच्चा नहीं है, इसलिए स्वीटी (कुत्ता मादा) हमारा बच्चा है। मेरे पति मंदिर जाते थे और जानवरों को खाना खिलाते थे और एक दिन एक आवारा कुत्ता उनके पीछे-पीछे आया और तीन साल पहले हमारे पास आया। हमने उसका नाम स्वीटी रखा।’

उन्होंने कहा कि लोग सुझाव देते थे कि स्वीटी की शादी कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमने चार दिनों में एक समारोह की योजना बनाई और सभी रीति-रिवाजों का पालन करने का फैसला किया।’

यह भी उल्लेख किया गया कि उन्हें इस शादी को लेकर पुलिस से कोई डर नहीं था। वे एक निःसंतान दंपत्ति थे और यह उनकी एकमात्र खुशी थी। उन्होंने कहा, ‘लोग कहते थे कि पुलिस हमें उठाकर जेल में डाल देगी, लेकिन हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।’

दूसरी ओर, नर कुत्ते शेरू की मालकिन मनिता ने कहा कि यह विचार मजाक में लाया गया था लेकिन कुत्तों का विवाह समारोह एक गंभीर चर्चा बन गया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.