Stock Market Updates: आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 9 दिसंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. अडानी इंफ्रा, Paytm, Hindustan Unilever, Lupin, Sun Pharmaceutical.

आज कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन ग्लोबल बाजारों से अच्छे संकेत मिले हैं। एशियाई बाजारों में भी तेजी के साथ कारोबार होते दिखा। उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 9 दिसंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Adani Enterprises

कंपनी ने अडानी इंफ्रा (इंडिया) से जलोढ़ खनिज संसाधनों में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है. जलोढ़ खनिज संसाधन मिनरल और ओर एक्टिविटीज और अन्य संबद्ध गतिविधियों के खनन में लगा हुआ है.

Paytm

डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म Paytm ने कहा कि कंपनी की लिक्विडिटी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए शेयर बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए उसका बोर्ड 13 दिसंबर को बैठक करेगा. यह उसके शेयरधारकों के लिए फायदेमंद हो सकता है. Paytm के पास 9,182 करोड़ रुपये की लिक्विडिटी है.

Hindustan Unilever

कंपनी ने न्यूट्रिशनलैब की 19.8 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित दस्तावेजों में प्रवेश किया है. यह कंपनी द्वारा हेल्‍थ और वेलबेइंग कटेगिरी में प्रवेश करने के लिए एक रणनीतिक निवेश है. लेनदेन की लागत 70 करोड़ रुपये है.

Lupin

फार्मा प्रमुख ने Spiro Gavaris को US जेनरिक व्यवसाय का प्रेसिडेंट नियुक्त किया है. उन्होंने हाल ही में मॉलिनक्रोड्ट फार्मास्युटिकल्स में विशेष जेनेरिक व्यवसाय के अध्यक्ष और हिक्मा में यूएस इंजेक्टेबल्स के अध्यक्ष के रूप में काम किया है.

Sun Pharmaceutical

हलोल सुविधा के लिए आयात अलर्ट के बाद कंपनी ने अपने स्पष्टीकरण नोट में कहा है कि वह मौजूदा वित्त वर्ष के लिए रेवेन्‍यू गाइडेंस में संशोधन नहीं कर रही है. और स्‍पेशल रेवेन्‍यू पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हलोल से अमेरिकी आपूर्ति ने FY22 के लिए रेवेन्‍यू का लगभग 3 प्रतिशत योगदान दिया, जिसमें छूट वाले प्रोडक्‍ट की बिक्री भी शामिल है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *