Stock Market Prediction: आज Raymond और BHEL सहित इन शेयरों पर खेल सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के संकेत

नई दिल्ली: शेयर बाजार (Share Bazar) में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। बीते शुक्रवार को शेयर बाजार की तेजी पर विराम लग गया था। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) करीब 416 अंक टूट गया था। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख और मुनाफावसूली से बाजार नुकसान में रहा था। वहीं तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 415.69 अंक यानी 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,868.50 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान एक समय यह 604.56 अंक तक टूट गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 116.40 अंक यानी 0.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,696.10 अंक पर बंद हुआ था। सेंसेक्स के शेयरों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंदुस्तान युनिलीवर, मारुति, नेस्ले इंडिया, एचडीएफसी, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस और पावरग्रिड प्रमुख रूप से नुकसान में रहे थे। दूसरी तरफ, टाटा स्टील, डॉ. रेड्डीज, टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) लाभ में रहने वाले शेयरों में शामिल रहे थे। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Paytm, Sequent Scientific, Finolex Industries, Linde India, Zomato और Polycab India पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

Why Share Market Fall : बाजार ने लिया यू-टर्न, 8 दिन से जारी तेजी थमी, क्या अब शुरू होगा गिरावट का सिलसिला?
इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने IIFL Finance, Central Bank, Crisil, Shriram Transport Finance, SCI और Endurance Technologies शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Raymond, BHEL, JK Lakshmi Cement, APL Apollo Tube, Jyothy Labs, Ceat और Varun Beverages शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

लगातार 7 दिनों से शेयर बाजार में तेजी, आज भी ऑलटाइम हाई पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, आगे क्या हैं संकेत?
इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
बीते शुक्रवार को कोई भी शेयर अपने 52 सप्ताह के निचले स्तर पर नहीं पहुंचा जिसमें बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा हो।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *