Stock Market Prediction: आज JK Lakshmi Cement सहित इन शेयरों पर खेल सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के सभी संकेत

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार (Share Bazar) में सोमवार को बीएसई सेंसेक्स 34 अंक की मामूली गिरावट के साथ लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में नीचे आया था। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 33.9 अंक यानी 0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,834.60 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान एक समय यह 360.62 अंक तक नीचे चला गया था। हालांकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 4.95 अंक यानी 0.03 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 18,701.05 अंक पर बंद हुआ था। सेंसेक्स के शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, डॉ. रेड्डीज, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व और महिंद्रा एंड महिंद्रा प्रमुख रूप से नुकसान में रहे थे। वहीं, लाभ में रहने वाले शेयरों में टाटा स्टील, एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक (SBI), इंडसइंड बैंक और पावरग्रिड शामिल रहे थे। एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, चीन का शंघाई कंपोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे। दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहा।यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख था। अमेरिकी शेयर बाजार वॉल स्ट्रीट में शुक्रवार को मिला-जुला रुख रहा। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

शेयर बाजार की रेकॉर्ड तेजी के पीछे FII और चीन का हाथ, क्या और ऊपर जाएगा मार्केट? जानिए नए टार्गेट्स
इन शेयरों में दिख रही तेजी
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Finolex Industries, City Union Bank, JSW Energy, Avanti Feeds, Century Ply और Sequent Scientific पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने IIFL Finance, SCI, Central Bank, Shriram Transport Finance, JBM Auto और Endurance Technologies शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

Penny Stocks List: Minolta Finance सहित इन पेनी स्टॉक्स में आज लगा अपर सर्किट, तेजी जारी रहने की उम्मीद
इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें JK Lakshmi Cement, M&M Financial, Kalyan Jewellers, SJVN, Aditya Birla Capital शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *