Share Market: हर महीने सैलरी के बराबर करनी है कमाई तो काम आएगा ये तरीका, रिस्क के साथ कमाएंगे पैसा

Trading Tips: आजकल प्राइवेट जॉब (Private Job) करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा मिल जाएगी. लोग प्राइवेट जॉब में हर महीने एक फिक्स आमदनी हासिल करते हैं. हालांकि इसके बावजूद लोग चाहते हैं कि उनकी सैलरी के बराबर कहीं न कहीं से फिक्स इनकम भी होती रहे. ऐसे में आज हम एक तरीका आपको बताने वाले हैं, जिससे सैलरी के बराबर ही कमाई की जा सकती है.

ट्रेडिंग

शेयर बाजार (Share Market) में हर रोज लाखों निवेशक पैसा निवेश करते हैं. हफ्ते में शनिवार और रविवार को छोड़कर अगर कोई सरकारी छुट्टी का दिन न आए तो पांच दिन शेयर बाजार में निवेश किया जा सकता है. वहीं शेयर बाजार में हर रोज ट्रेडिंग के जरीए भी पैसा कमाया जा सकता है.

रिस्क के बावजूद कमाई

अगर आपको सैलरी के बराबर हर महीने कमाई करनी है तो शेयर बाजार में ट्रेडिंग का रुख किया जा सकता है. ट्रेडिंग के जरिए हर कारोबारी दिन में अच्छी खासी कमाई की जा सकती है. हालांकि ट्रेडिंग करना काफी रिस्की रहता है लेकिन इसके बावजूद अच्छी खासी कमाई की जा सकती है. 

ट्रेडिंग का मौका

वहीं अगर आपको अपनी सैलरी के बराबर कमाई करनी है तो शेयर बाजार में एक निश्चित पैटर्न के हिसाब से काम करना होगा. तभी शेयर बाजार से पैसा कमाया जा सकेगा. महीने के 30 दिन में शनिवार और रविवार को शेयर बाजार की छुट्टी रहती है. ऐसे में महीने में 22 दिन ट्रेडिंग करने का मौका मिलेगा.

ऐसे करनी होगी ट्रेडिंग

अब ऐसे में मान लीजिए की अगर किसी की सैलरी महीने की 30 हजार रुपये है तो उसे 22 कारोबारी दिनों में हर दिन ट्रेडिंग से सिर्फ औसतन 1363 रुपये का प्रॉफिट कमाना होगा. प्रॉफिट कम ज्यादा हो सकता है लेकिन अगर औसतन हर रोज 1363 रुपये ट्रेडिंग से निकाले जाए तो महीने के 22 कारोबारी दिनों में आराम से 30 हजार रुपये कमाए जा सकते हैं.

औसतन कमाने होंगे रुपये

ऐसे ही अगर आपकी सैलरी 40 हजार रुपये है तो 40 हजार रुपये को महीने के 22 कारोबारी दिनों में डिवाइड कर दीजिए. इस हिसाब से आपको 40 हजार महीने में अलग से कमाने के लिए ट्रेडिंग के जरिए हर कारोबारी दिन में औसतन 1818 रुपये कमाने होंगे. जिससे आप महीने के आखिर में अलग से 40 हजार रुपये कमा लेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *