SBI Recruitment 2022: प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए कैसे करें अप्लाई, जानिए वेतन व एग्जाम डेट | sbi recruitment 2022 how to apply for probationary officers posts salary exam date application | Patrika News

प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों में भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी फार्म भरेगा उसकी परिक्षाएं तीन चरणों में होंगी। पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा होगी और दूसरे चरण में मेन ऑनलाइन परीक्षा होगी। वहीं तीसरे और लास्ट चरण में एक-एक अभ्यर्थी का इंटरव्यू और ग्रुप एक्सरसाइज किया जाएगा।

प्रोबेशनरी ऑफिसर के 1673 में होगी भर्ती, जानिए किसके लिए कितन पद रहेंगे आरक्षित
SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 1673 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 648 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 160 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 464 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 270 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 171 पर आरक्षित रहेंगे।

 

प्रोबेशनरी ऑफिसर पद की एग्जाम डेट व वेतन
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रोबेशनरी ऑफिसर पद के पहले चरण के लिए परीक्षा 17 से 20 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएंगी, जिसका रिजल्ट दिसंबर या जनवरी 2023 तक घोषित किए जाएंगा। वहीं इसके बाद दूसरे व तीसरे चरण की परीक्षा की डेट घोषित की जाएगी। वहीं इस पद में सैलेक्ट हुए उम्मीदवारों को 41,960 रुपए मासिक वेतनमान दिया जाएगा, जिसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन व ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

प्रोबेशनरी ऑफिसर पद के लिए क्या है इलिविलिटी
प्रोबेशनरी ऑफिसर पद में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उसकी उम्र 21 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए। हालांकि सरकारी नियम के अनुसार अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 साल व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट मिलेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.