Sardarshahar Election Result: बीजेपी के अशोक पींचा को ले डूबे बेनीवाल? पढ़ें आरएलपी के लालचंद ने कितने वोट काटे?

जयपुर: सरदार शहर विधानसभा में हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अशोक कुमार पींचा को जिस बार का डर सता रहा था, वही हुआ। हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अशोक पींचा को ले डूबी। आरएलपी ने जाट समाज के उभरते नेता लालचंद मूंड को चुनाव मैदान में उतारा था। मूंड चूरू जिला दुग्ध उत्पादन संघ के चेयरमैन हैं। और जाट समाज में अच्छा प्रभुत्व रखते हैं। इन उपचुनावों में आरएलपी के लालचंद मूंड ने 46,628 वोट हासिल किए। यानी कुल मतों का 22.31 फीसदी वोट मूंड ने प्राप्त किए। अगर लालचंद मूंड चुनाव मैदान में नहीं होते बीजेपी के अशोक पींचा के चुनाव जीतने की संभावनाएं बढ़ जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों का वोट शेयर घटा

सरदार शहर के उपचुनावों में सिर्फ हनुमान बेनीवाल के जलवे नजर आए। चुनाव रिजल्ट पर गौर किया जाए तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों का ही वोट शेयर घटा है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी भंवरलाल शर्मा को 95,282 वोट मिले थे जबकि इस बार अनिल शर्मा को 90,915 वोट मिले। । यानी पिछली बार 46.70 फीसदी वोट मिले और इस बार 43.50 फीसदी वोट मिल। यही हाल बीजेपी का रहा। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अशोक पींचा को 78,466 वोट मिले थे जबकि इन उपचुनावों में 64,219 वोट ही मिले। यानी पिछले चुनाव के 38.46 फीसदी वोटों के बजाय 30.70 फीसदी वोट ही मिले। इस प्रकार बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों का वोट शेयर इस उपचुनाव में गिरा है।
उपचुनावों में अशोक गहलोत का जलवा बरकरार, सरदारशहर के ‘सरदार’ बने अनिल शर्मा
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने झंडे गाड़ दिए

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने सरदार शह उपचुनाव में झंडे गाड़ दिए। हालांकि बेनीवाली की पार्टी के प्रत्याशी ने जीत हासिल नहीं की लेकिन वोट प्राप्त करने में जबरदस्त बढत दिखाई। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में आरएलपी ने बलदेव को चुनाव मैदान में उतारा था। बलदेव ने 10,273 वोट हासिल किए थे यानी कुल वोटिंग का 5.04 फीसदी वोट प्राप्त किए थे। जबकि इस उपचुनाव में बेनीवाल की पार्टी ने लालचंद मूंड को चुनाव मैदान में उतारा। मूंड ने 46,628 वोट हासिल किए। यानी कुल वोटिंग का 22.31 फीसदी वोट मूंड को मिले। आरएलपी की इस छलांग बीजेपी प्रत्याशी अशोक पींचा को काफी पीछे धकेल दिया।
Sardarshahar Election Result: राजस्थान में भाजपा को तगड़ा झटका, पढ़ें सरदारशहर उपचुनाव में हार का वसुंधरा राजे फैक्टर
जनहित के लिए आरएलपी मजबूती से संघर्ष करती रहेगी – हनुमान बेनीवाल

चुनाव परिणाम आने के बाद आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि चुनाव में हार जीत दो पहलू होते हैं। हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। आरएलपी ने 2018 के विधानसभा चुनाव से इस उपचुनाव में 4 गुना से ज्यादा वोट प्राप्त किया है। बेनीवाल ने कहा कि कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। वरष 2023 के चुनावों में और ज्यादा मेहनत के साथ लड़ेंगे। आरएलपी जनहित के लिए हमेशा मजबूती से संघर्ष करती रहेगी। लोकहित के किसी भी कार्य बिजली, पानी और सड़क जैसे हर मुद्दे के लिए अग्रिम पंक्ति में खड़ी रहेगी। बेनीवाल ने आरएपी के समर्थन में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं का आभार जताया।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Sardarshahar Bypoll Results: राजस्थान में अशोक गहलोत का जादू बरकरार, सरदारशहर में फिर कांग्रेस का दबदबा

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *