RSMSSB CET 2022: राजस्थान सीईटी के लिए बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, 12वीं पास करें अप्लाई

नई दिल्ली. RSMSSB CET 2022: राजस्थान सीईटी के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, राजस्थान सीईटी 2022 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 11 नवंबर 2022 थी जिसे 18 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया था वो आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से अब 18 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 11 नवंबर तक लगभग साढ़े 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. ऐसे में उम्मीद है कि आवेदन करने वालों की संख्या और बढ़ेगी.

6 अहम पदों पर होनी है भर्ती
बता दें कि राजस्थान सीईटी के माध्यम से 6 अहम पदों पर भर्ती की जानी है. इस संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पहले ही नोटिस जारी किया था. नोटिस के मुताबिक राजस्थान सीईटी के माध्यम से वनपाल, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, छात्रावास अधीक्षक, क्लर्क ग्रेड II, जमादार ग्रेड II, जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 फरवरी से 26 फरवरी 2022 के बीच किया जाएगा.

आवेदन के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य
राजस्थान सीईटी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही कुछ पदों के आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर डिप्लोमा होना अनिवार्य है. आवेदक की आयु सीमा 18 से 40 साल के बीच होना चाहिए. हालांकि कांस्टेबल के लिए 24 साल से ज्यादा के अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे. इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थी प्राप्त अंकों के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें…
आज से शुरू हुई SBI Clerk की परीक्षा, सेंटर पर जानें से पहले पढ़ें ये महत्वपूर्ण बातें
NALCO में बिना परीक्षा मैनेजर बनने का गोल्डन चांस, आवेदन प्रक्रिया शुरू

RSMSSB CET 2022: आवेदन शुल्क

  • सामान्य, ओबीसी – 450 रुपए
  • ओबीसी एनसीएल – 350 रुपए
  • एससी, एसटी – 300 रुपए

Tags: Exam news, Job news, RSMSSB Recruitment

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.