Rewa news : रीवा रेलवे स्टेशन का दिखेगा नया स्वरूप, अब होंगे तीन प्लेटफार्म, ट्रेनों की संख्या भी बढ़ेगी

रीवा रेलवे स्टेशन का विस्तार हो रहा है। रेलवे स्टेशन में 1 और प्लेटफार्म बनाया जा रहा है। अब प्लेटफार्म खाली न होने की वजह से रेलगाड़ियों को आउटर पर प्रतीक्षा नहीं करना पड़ेगा।

Rewa

oi-Rakesh Kumar Patel

Google Oneindia News
Rewa Railway Station

Rewa news : भारतीय रेलवे रीवा स्टेशन के लिए दर्जनों रेलगाड़ी का संचालन कर रहा है। दूरदराज से रीवा आने वाले यात्रियों को अब इंडियन रेलवे विशेष सुविधा देने जा रहा है। वर्तमान समय में रीवा रेलवे स्टेशन में कई रेलगाड़ियों की आवाजाही से प्लेटफार्म छोटा पड़ने लगा। प्लेटफॉर्म स्टेशन कम होने से ट्रेनों को कई बार आउटर में रुकना पड़ता है। तो वही कई बार रेलगाड़ियों के लगने में भी ज्यादा समय लग जाता है। इन सभी समस्याओं से निपटने के लिए भारतीय रेलवे ने रीवा रेलवे स्टेशन को विशेष सौगात दी है।

बन रहा तीसरा प्लेटफार्म

रेलवे स्टेशन का विस्तार करते हुए अब ट्रेनों के खड़े होने के लिए 3 प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं। अभी तक रीवा प्लेटफार्म में मात्र 2 प्लेटफार्म होने की वजह से कई बार रेलगाड़ियों को आउटर में इंतजार करना पड़ता था। लेकिन रीवा में 3 प्लेटफॉर्म निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। दिसंबर के आखिरी महीने तक पूरा होने की संभावना है।

Rewa Railway Station

रीवा रेलवे प्लेटफार्म का विस्तार लगातार किया जा रहा है। एक ओर जहां रेलवे टनल का कार्य पूर्ण हो गया है। वही सीधी रेल लाइन के लिए रीवा रेलवे स्टेशन के आगे फ्लाईओवर का निर्माण काम पूरा हो गया है।

सीधी जिले के लिए रेलगाड़ी जाने का रास्ता सुगम होता जा रहा है वही रीवा रेलवे स्टेशन में बढ़ने यात्रियों के बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए रीवा रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म के सेट को बढ़ाया जा रहा है।

Rewa Railway Station

सीधी के लिए जैसे ही रेलगाड़ी शुरू हो जाएगी रीवा रेलवे स्टेशन में रेलगाड़ियों की आवाजाही भी बढ़ जाएगी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई रेलगाड़ी सीधी से संचालित होंगे। ऐसे में रेलवे विभाग पुरजोर तैयारी करने में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें - Satna News : विवाह समारोह में रेलवे का खास इंतजाम, उचेहरा स्टेशन पर रुकेगी 4 जोड़ी ट्रेनेंयह भी पढ़ें – Satna News : विवाह समारोह में रेलवे का खास इंतजाम, उचेहरा स्टेशन पर रुकेगी 4 जोड़ी ट्रेनें

English summary

Rewa railway station will increase in size, now there will be 3 platforms

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *