Relationship Tips: पार्टनर नहीं दे पा रहा टाइम? परेशान होने की बजाय आजमाकर देखें ये टिप्स

रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना बेहद जरुरी होता है, लेकिन वर्क प्रेशर और बिजी लाइफ के बीच लोग के लिए अपने पार्टनर के लिए समय निकालपाना मुश्किल हो जाता है। पार्टनर को समय नहीं देने की वजह से रिश्तों में लड़ाई-झगडे होने लगते हैं और बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती है। हालांकि, इस स्थिति में पुरुषों की कहीं भी कोई गलती नहीं है।

रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना बेहद जरुरी होता है, लेकिन वर्क प्रेशर और बिजी लाइफ के बीच लोग के लिए अपने पार्टनर के लिए समय निकालपाना मुश्किल हो जाता है। पार्टनर को समय नहीं देने की वजह से रिश्तों में लड़ाई-झगडे होने लगते हैं और बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती है। हर समय व्यस्त रहने वाले पार्टनर के साथ शायद ही कोई महिला रहना पसंद करेगी। हालाँकि, इस स्थिति में पुरुषों की कहीं भी कोई गलती नहीं है। अगर आपका पार्टनर काम में व्यस्त होने की वजह से आपको समय नहीं दे पा रहा है तो दुखी होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप बिजी लाइफ में भी पार्टनर के साथ समय बिता पाएंगी।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाते समय पुरुष बरते सावधानियां, नहीं तो झेलने पड़ेंगे ये नुकसान

पार्टनर से बात करें- रिलेशनशिप में एक-दूसरे को समय देने के अलावा हर मसले पर बात करना भी बेहद जरुरी है। अगर आपको पार्टनर की समय नहीं देने वाली आदत बुरी लग रही है तो बैठकर उनसे इसपर चर्चा करें। उनको बताएं कि आप इस रिश्ते और उनसे क्या उम्मीद रखती हैं। बैठकर बातें करने से आपके और आपके पार्टनर के बीच इस मुद्दे पर हो रही उलझन दूर हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Deal With Financial Matters: छोटे-छोटे खर्चों पर बहस से खराब हो सकता है रिश्ता, फाइनेंशियल मैटर्स से ऐसे करें डील

घर पर ही डेट प्लान करें- अगर आपका पार्टनर काम में ज्यादा व्यस्त रहता है और उसके पास आपको कहीं बाहर लेकर जाने का समय नहीं है तो आप घर पर ही रोमांटिक डेट प्लान कर सकती है। घर पर पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए आप बहुत कुछ कर सकती है। पार्टनर की पसंदीदा फिल्म देखने का प्लान बनाए या फिर पार्टनर का पसंदीदा खाना बनाकर साथ में बैठकर खा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Impress Your Crush: आपने भी कर दी अगर ये हरकतें तो क्रश पास आने की बजाय दूर भाग जाएगी

खुद खुश रहने की कोशिश करें- आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आपको खुश रखने की सारी जिम्मेदारी आपके पार्टनर की है। पार्टनर के होने से भले ही आपको ख़ुशी मिलती है, लेकिन अगर वह बिजी हैं तो खुद को खुश रखने की कोशिश करें। आप जितना दुखी होंगी उतना ही आपके रिश्ते को नुकसान होगा।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: शारीरिक शोषण से ज्यादा खतरनाक होता है वर्बल एब्यूज, कहीं आप भी तो इसके शिकार नहीं?

पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट दें- रिश्ते को खुशनुमा बनाए रखने के लिए पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट देना बिलकुल भी नहीं भूलें। पार्टनर अगर काम में व्यस्त हैं और आप उन्हें घर आने के बाद सरप्राइज देती हैं तो ये छोटी सी कोशिश आपके और उनके दिन को अच्छा बनाने का काम करेगी। आपको पार्टनर को कोई महंगा गिफ्ट देने की जरूरत नहीं है, आप चाहें तो उन्हें एक फूल देकर भी खुश कर सकती हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *