Raju Theth Murder Sikar : राजू ठेठ व ताराचंद की हत्‍या के आरोपी पकड़े जाने के बाद इन 5 मागों पर सहमति

कुख्‍यात गैंगस्‍टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्‍या करने वाले शूटर पकड़े गए हैं। आरोपियों में सीकर जिला व हरियाणा के भिवानी के बदमाश शामिल है। एक आरोपी नाबालिग है।

Jaipur

oi-Vishwanath Saini

Google Oneindia News
raju theth murder case sikar rajasthan

Raju Theth Murder Sikar Rajasthan : राजस्‍थान के सीकर शहर में कुख्‍यात गैंगस्‍टर राजू ठेठ व कोचिंग में पढ़ रही बच्‍ची के पिता ताराचंद कड़वासरा की 3 दिसम्‍बर 2022 को गोली मारकर हत्‍या किए जाने के बाद अब माहौल शांति है। बाजार खुल गए हैं। 43 वर्षीय राजू ठेठ हत्‍याकांड के तीसरे दिन 5 दिसम्‍बर 2022 को सीकर के श्री कल्‍याण अस्‍पताल (एसके) में राजू ठेठ व ताराचंद के शव का पोस्‍टमार्टम किया जा रहा है। दोनों का आज ही अंतिम संस्‍कार भी किया जा सकता है। राजू ठेठ की हत्‍या का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। (वीडियो नीचे)

सीकर में उद्योग नगर पुलिस थाना इलाके में पिपराली रोड पर घर के दरवाजे पर चार बदमाशों ने राजू ठेठ की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। फिर हवाई फायर करते हुए भागत समय बदमाशों ने कार लूटने के ताराचंद कड़वासरा को भी जान ले ली थी। दोहर हत्‍याकांड के बाद सीकर में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। सीकर हत्‍याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजू ठेठ व ताराचंद कड़वासरा के परिजन, वीर तेजा सेना, जाट समाज के लोग और अनेक जनप्रतिनिधियों में एसके अस्‍पताल सीकर में धरना प्रदर्शन शुरू कर शव लेने से इनकार कर दिया था। ऐसे में दो दिन तक शवों का पोस्‍टमार्टम भी नहीं हो सकता। अब पांच मांगों पर सहमति बनने पर शवों का पोस्‍टमार्टम हो रहा है।

सीकर हत्‍याकांड में इन मांगों पर बनी सहमति

1. मृतक गैंगस्‍टर राजू ठेठ के परिवार व गवाहों को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी।
2. सीकर हत्याकांड 2022 की जांच आईजी व एसपी की निगरानी में पुलिस की विशेष टीम द्वारा की जाएगी।
3. राजू ठेठ के साथ मारे गए ताराचंद कड़वासरा की पुत्री कोमिता कड़वासरा को सरकारी एमबीबीएस कालेज (मैनेजमेंट) के लिए आम जन के सहयोग से निशुल्क शिक्षा व हॉस्टल सुविधा के लिए राज्य सरकार भी प्रयास करेगी।
4. ताराचंद कड़वासरा के परिवार को राजस्‍थान सरकार के नियमानुसार आथिर्क सहायता दी जाएगी।
5. राजू हत्‍याकांड में पैर पर गोली लगने से घायल हुए सीकर के कैलाश सैनी का निशुल्क इलाज व 50 हजार की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।

सीकर में राजू शवयात्रा, गांव ठेहट में अंतिम संस्‍कार

पोस्‍टमार्टम के बाद राजू ठेठ का उसके पैतृक गांव में किया जाएगा। राजू ठेठ का गांव ठेहट/ठेठ सीकर जिला मुख्‍यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर दांतारामगढ़ उपंखड में जीणमाता इलाके में है। खबर है कि पोस्‍टमार्टम के बाद सीकर के एसके अस्‍पताल से राजू ठेठ की शवयात्रा निकाली जाएगी। हालांकि सीकर में शवयात्रा निकालने की बात सिर्फ सोशल मीडिया पर शेयर हो रही है। वहीं, परिजनों की ओर से बात सामने आ रही है कि पोस्‍टमार्टम के बाद दोनों शवों को सीधे उनके पैतृक गांव में ले जाया जाएगा।

कौन था गैंगस्‍टर राजू ठेठ?

बता दें कि राजू ठेठ, राजू ठेहट, सीकर बॉस आदि नामों से जाना जाने वाला राजू ठेठ राजस्‍थान का कुख्‍यात गैंगस्‍टर था। इसके खिलाफ हत्‍या, लूट, फिरौती व मारपीट समेत 35 मामले विभिन्‍न पुलिस थाने में दर्ज थे, जिनमें 31 मामलों का कोर्ट द्वारा निस्‍तारण हो चुका था। पिछले कुछ महीने पहले ही राजू ठेठ जमानत पर जेल से बाहर आया था। सीकर में पिपराली और जयपुर में मकान लेकर रह रहा था। अपनी जान को खतरा बताते हुए सीकर पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी। सरकारी खर्चा अधिक होने पर अपने स्‍तर पर खुद की सुरक्षा में पांच रिटायर्ड फौजी रखता था। राजू ठेठ गैंग की आनंदपाल गैंग से दुश्‍मनी जग जाहिर थी। संभवतया उसी वजह से राजू ठेठ को 3 दिसम्‍बर को 2022 को सीकर व हरियाणा के शॉर्प शूटरों ने सीकर में पिपराली रोड पर उसके घर की दहलीज पर पहुंचकर गोली मार दी, जिससे मौके पर ही राजू ठेठ की मौत हो गई।

यहां पढ़ें : राजू गैंगस्‍टर कैसे बना? यहां पढ़ें : राजू गैंगस्‍टर कैसे बना?

कौन था ताराचंद कड़वासरा?

सीकर में राजू ठेठ के साथ मारे गया ताराचंद कड़वासरा बेकसूर था। राजू ठेठ हत्‍याकांड सीकर से ताराचंद का दूर-दूर तक कोई लेना नहीं था। ताराचंद कड़वासरा राजस्‍थान के नागौर जिले की डेगाना क्षेत्र के दोतिना गांव का रहने वाला था। अपने गांव में खेती करने वाले ताराचंद की बेटी कोमिता सीकर में सीएलसी से कोचिंग कर रही है। 3 दिसम्‍बर 2022 अपने चचेरे भाई की कार में सवार होकर उसके साथ ताराचंद बेटी की फीस जमा करवाने सीकर आया था। उधर, सीएलसी के पास ही राजू ठेठ के घर पर उसकी हत्‍या करके भाग रहे बदमाशों ने ताराचंद व उसके भाई से कार छीनने की कोशिश की। मना करने पर गोली मारकर हत्‍या कर दी और कार लूटकर ले गए।

राजू ठेठ हत्‍याकांड के आरोपी कौन हैं?

1. सतीश मेघवाल (40) पुत्र महीपाल मेघवाल, निवासी ढाढवा, पु‍लिस थाना बाढड़ा, भिवानी, हरियाणा
2. जतिन उर्फ जॉनी (24) पुत्र रतन सिंह कुम्‍हार निवासी ढाढवा, पु‍लिस थाना बाढड़ा, भिवानी, हरियाणा
3. मनीष उर्फ बच्चिया पुत्र पप्‍पूराम जाट (24) निवासी जोरावाली ढाणी थाना नीमकाथाना शहर सीकर
4. विक्रम गुर्जर पुत्र कालूराम गुर्जर (28) निवासी बमरड़ा जोहडा थाना खंडेला, सीकर

Raju Theht की हत्या करने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा, एनकाउंटर में 2 को लगी गोली, जानिए कौन हैं ये शूटर्सRaju Theht की हत्या करने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा, एनकाउंटर में 2 को लगी गोली, जानिए कौन हैं ये शूटर्स

Raju Theth Murder की जिम्‍मेदारी लेने वाला Rohit Godara कौन है, राजू ठेठ की हत्‍या करने वालों का पता चलाRaju Theth Murder की जिम्‍मेदारी लेने वाला Rohit Godara कौन है, राजू ठेठ की हत्‍या करने वालों का पता चला

Raju Theth Sikar : राजू ठेठ के साथ मारा गया ताराचंद कड़वासरा कौन था? शव के पास बेटी की फोटो ViralRaju Theth Sikar : राजू ठेठ के साथ मारा गया ताराचंद कड़वासरा कौन था? शव के पास बेटी की फोटो Viral

 Who Was Raju Theth : राजू ठेहट समेत दो की हत्‍या के बाद SIKAR बंद, परिजनों का शव लेने से इनकार Who Was Raju Theth : राजू ठेहट समेत दो की हत्‍या के बाद SIKAR बंद, परिजनों का शव लेने से इनकार

Raju Theth Murder Video : गांव ठेहट के राजू के गैंगस्‍टर बनने की पूरी कहानी, अब सीकर में क्‍या हालात?Raju Theth Murder Video : गांव ठेहट के राजू के गैंगस्‍टर बनने की पूरी कहानी, अब सीकर में क्‍या हालात?

English summary

Raju Theth postmortem done at SK Hospital in Sikar Rajasthan

Story first published: Monday, December 5, 2022, 12:23 [IST]



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *