Raju Thehat Murder Case: 5 शूटर्स को पकड़ने के लिए 2 को मारनी पड़ी गोली, पढ़ें कहां से पकड़े गए

हाइलाइट्स

राजू ठेहट मर्डर केस अपडेट
पुलिस ने किया पूरी वारदात का खुलासा
राजू ठेहट के पांचों कातिलों को पुलिस ने दबोचा

सीकर. गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या (Murder of gangster Raju Thehat) करने वाले शॉर्प शूटर्स को पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस को एड़ी से चोटी का जोर लगाना पड़ा. लेकिन पुलिस ने कड़ी मेहनत कर महज 24 घंटे के भीतर उनको धरदबोचा. पुलिस के लिए यह टास्क बेहद कठिन रहा. शूटर्स को पकड़ने (Catch shooters) के लिए पुलिस के बेड़े ने शनिवार रात को पहाड़ी इलाके के कई गांव खंगाले. उसके बाद शूटर्स जब भागने लगे तो पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. इससे दो बदमाशों के पैरों गोलियां लगी. उन्हें उपचार के लिए राजधानी जयपुर लाया गया है. यहां उनका इलाज किया जा रहा है.

शूटर्स के पकड़े जाने के बाद राजस्थान पुलिस के एडीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा और जयपुर एसीपी अजयपाल लांबा ने सीकर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे घटनाक्रम खुलासा किया. उन्होंने बताया कि शूटर्स राजू ठेहट की हत्या करने के बाद वहां से भागे. इसके लिए उन्होंने पहले वहां खड़े ताराचंद से उनकी कार की चाबी छीनने की कोशिश की. ताराचंद ने इसका विरोध किया तो शूटर्स ने उनको भी गोली मार दी जिससे उनकी भी मौत हो गई. उसके बाद आरोपी दूसरे वाहन से फरार हो गए. पुलिस ने सीसीटीवी से मिले फुटेज के आधार पर शूटर्स का पीछा किया. शूटर्स के पहले नीमकाथाना इलाके की तरफ भागने की सूचना मिली.

15 टीमों ने पहाड़ी इलाके के गांव खंगाले
इस पर सीकर और झुंझुनूं पुलिस अधीक्षकों की टीमों ने उस इलाके को पूरा खंगाला. लेकिन इस बीच बदमाश सीकर और झुंझूनूं के बॉर्डर इलाके की बागोली नदी क्षेत्र में पहुंच गए. इस पर पुलिस उनको ट्रैक करती हुई वहां पहुंची. वहां पुलिस की 15 टीमों ने पहाड़ी इलाके के गांव खंगाले. आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई. बदमाश रात के समय हरियाणा भागने की फिराक में थे. इसके लिए वे रात को नीमकाथाना के डाबला सराय इलाके के खेतों में छिपे गए थे.

आपके शहर से (जयपुर)

Raju Thehat Murder Case: राजस्थान पुलिस की बड़ी कामयाबी, पांचों शूटर्स को दबोचा, CM गहलोत ने दी जानकारी

शूटर्स के पास से 123 कारतूस बरामद
शनिवार रात 3 बजे पुलिस ने मनीष, विक्रम गुर्जर और एक अन्य शूटर्स को पकड़ा गया. इनकी तलाश में 100 पुलिसकर्मियों की टीम लगी हुई थी. पकड़े गए मनीष जाट और विक्रम गुर्जर के पास से विदेशी हथियार मिला है. शूटर्स को पकड़ने में स्थानीय लोगों ने पुलिस को जबर्दस्त सपोर्ट दिया. पकड़े गए पांच आरोपियों में एक बाल अपचारी भी है. बदमाशों के पास 5 हथियार और 183 कारतूस थे. इनमें से 52 कारतूस उन्होंने सीकर में गैंगवार के दौरान चलाए. उसके बाद 3 झुंझुनूं जिले के बबाई में और 5 रविवार को पुलिस पर चलाए. पुलिस ने शूटर्स के पास से 123 कारतूस बरामद किए हैं.

Raju Thehat Murder Case: लॉरेंस गैंग के रोहित गोदारा ने ली हत्या की जिम्मेदारी! पढ़ें क्या कहा?

बदमाशों के पैरों में लगी गोलियां
उसके बाद रविवार को सुबह दो अन्य आरोपियों को नीमकाथाना इलाके से पकड़ा गया. धरपकड़ के दौरान शूटर्स ने पुलिस इंस्पेक्टर हिम्मत सिंह और मनीष पर फायरिंग की. इसके बाद पुलिस ने जवाब फायरिंग की. उसमें दो बदमाशों सतीश और जतिन मेघवाल पैरों में गोलियां लगी. घायल बदमाशों का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है.

(इनपुट:  संदीप हुड्डा, कृष्ण शेखावत और विष्णु शर्मा)

Tags: Crime News, Jaipur news, Jhunjhunu news, Murder case, Rajasthan news, Sikar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *