Rajasthan CHO Recruitment: राजस्थान में 3531 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 25 हजार मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली. Rajasthan CHO Recruitment: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए 3531 पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर आज यानी 8 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in और recruitment.rajasthan.gov.in पर विजिट करके 7 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. यह भर्तियां राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के खाली पदों को भरने के लिए निकाली गई हैं.

बता दें कि यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में यह भर्ती कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएंगी. जरूरत के आधार पर इसे आगे बढ़ाया जा सकेगा. इस भर्ती के लिए फरवरी 2023 में परीक्षा आयोजित की जानी है.

Rajasthan CHO Recruitment: पदों का विवरण
कुल पदों की संख्या – 3531
गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए – 3071 पद
अनुसूचित क्षेत्र के लिए – 460 पद

Rajasthan CHO Recruitment: जरूरी योग्यता
आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम्युनिटी हेल्थ में बीएससी, जीएनएम या बीएससी नर्सिंग या बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को संबंधित बोर्ड या राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है.

Rajasthan CHO Recruitment: आयु सीमा
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 से 40 साल के मध्य होनी चाहिए.

Rajasthan CHO Recruitment: सैलरी
अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 25000 रुपए प्रतिमाह की सैलरी दी जाएगी.

Rajasthan CHO Recruitment: आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य व क्रीमीलेयर ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 450 रुपए, आर्थिक रूप से कमजोर व नॉन क्रीमीलेयर वर्ग के अभ्यर्थियों को 350 रुपए देना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रूपए देना होगा. वहीं अभ्यर्थी अगर बाद में आवेदन फॉर्म में किसी तरह का करेक्शन करता है तो उसे 300 रुपये का शुल्क देना होगा.

Tags: Government job, Job news, Recruitment

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.