Rajasthan में जोधपुर में शादी समारोह में 5 सिलेंडरों में ब्लास्ट से झुलसे बाराती, दो बच्चों की मौत

राजस्थान में जोधपुर के पास शेरगढ़ के एक गाँव में शादी समरोह में सिलेंडर ब्लास्ट होने से बाराती घायल हो गए। हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

Jaipur

oi-Kamlesh Keshote

Google Oneindia News

Rajasthan के जोधपुर में शेरगढ़ के पास भूँभरा गांव में शादी समारोह में पांच गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से अफरा तफरी मच गई। हादसे में दूल्हे सहित माता-पिता समेत 60 लोग झुलस गए हैं। हादसों में दो बच्चों की मौत हो गई है। हादसा गुरुवार की दोपहर 3:15 हुआ। शेरगढ़ के भूँभरा गांव में तख्त सिंह के घर में शादी समारोह था। घर से बारात की रवानगी होनी थी। इसी बीच अचानक सिलेंडरों में ब्लास्ट होना शुरू हो गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही कलेक्टर हिमांशु गुप्ता अस्पताल पहुंचे। हादसे में 60 जख्मी लोगों में से 51 लोगों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में 8 लोग 90 फीसदी से ज्यादा झुलस चुके हैं। जबकि 48 लोग बर्न वार्ड में और एक बच्चा आईसीयू में एडमिट है। हादसे में 2 बच्चे जो 5 साल और 7 साल के थे की मौत हो गई है।

jodhpur

Rajasthan में सरदार शहर सीट जीतने पर गहलोत, पायलट ने दी बधाई, जानिए जीत को लेकर क्या बोले गहलोतRajasthan में सरदार शहर सीट जीतने पर गहलोत, पायलट ने दी बधाई, जानिए जीत को लेकर क्या बोले गहलोत

बाराती बारात में जाने के लिए खड़े थे

हादसे के दौरान बाराती बारात में जाने के लिए खड़े थे हादसे के बाद झुलसे हुए लोगों को शेरगढ़ लाया गया यहां से कुछ लोगों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल की बर्न यूनिट में रेफर किया गया है। हादसे में 5 सिलेंडर फटे हैं यह हादसा तब हुआ जब खाना बनाते समय अचानक एक सिलेंडर लीकेज हुआ और उसने आग पकड़ ली इसी दौरान वहां मौजूद 5 सिलेंडरों में भी आग पकड़ कर धमाके होना शुरू हो गए। हादसे के समय उस जगह तकरीबन 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे। हादसे में पूरा मकान जलकर काला पड़ गया। हादसे की जानकारी मिलते ही जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल अलर्ट मोड पर आ गया शाम 5 बजे बाद एक के बाद एक घायल अस्पताल पहुंचने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

jodhpur

हॉल में महिलाएं कर रही थी बातें

शादी के दौरान एक हॉल में महिलाएं सामूहिक रूप से बैठकर बातें कर रही थी इसी दौरान सिलेंडर ब्लास्ट होकर महिलाओं पर गिर गया घायलों में महिलाओं की संख्या ज्यादा बताई जा रही है हादसे की जानकारी मिलती की आरती अध्यक्ष वैभव गहलोत विधायक मनीषा पवार और शेरगढ़ विधायक मीना कंवर अस्पताल पहुंच गए हैं।

jodhpur

English summary

Blast 5 cylinders Rajasthan Jodhpur marriage ceremony scorched barati

Story first published: Thursday, December 8, 2022, 20:09 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *