Pratibha Kamal : ACB के रडार पर आई करोड़पति सूचना सहायक प्रतिभा कमल का ऑस्ट्रेलिया में भी बैंक अकाउंट

Jaipur

oi-Vishwanath Saini

Google Oneindia News
pratibha kamal

Pratibha Kamal Suchana Sahayak Rajasthan : राजस्‍थान भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो की रडार पर आई सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की सूचना सहायक प्रतिभा कमल की लग्‍जरी लाइफ के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। एसीबी जांच में पता चला है कि प्रतिमा कमल का ऑस्‍ट्रेलिया में भी बैंक अकाउंट था, जिसमें ठगी के रुपयों का लेन देन होता था। खुद प्रतिभा यूके, ऑस्ट्रेलिया और यूएई की यात्रा कर चुकी है।

जयपुर के विद्याधर नगर पुलिस थाने में दर्ज एक केस के अनुसार प्रतिभा कमल के पति ने कुछ साथियों के साथ मिलकर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। ठगी के पैसे ऑस्ट्रेलिया में संचालित पत्नी प्रतिभा के खाते में जमा करवाए थे। मामले की जांच जयपुर की कमिश्‍नरेट की पुलिस कर रही है।

राजस्‍थान भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो के अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को जयपुर में सूचना सहायक प्रतिभा कमल के अनिता कॉलोनी स्थित घर व टोंक रोड स्थित पति के ऑफिस में छापा मारा गया। एसीबी ने यहां से 22.90 लाख रुपए, बीएमडब्ल्यू बाइक सहित चार वाहन, एक ऑफिस, एक फ्लैट, 7 दुकानें, 1.3 किलो सोने के आभूषण, 2 किलो चांदी, बीएमडब्ल्यू कार सहित 13 आवासीय व व्यवसायिक संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए हैं।

एसीबी के अनुसार प्रतिभा कमल के 11 बैंक खाते हैं। 12 बीमा पॉलिसी ले रखी है। बैंक लॉकर का पता चला है। प्रतिभा के पास आय से 1300 प्रतिशत ज्यादा सम्‍पत्ति मिली है। प्रतिभा ने जिन अधिकारियों के साथ काम किया उनकी भूमिका पर भी जांच की जा रही है। बता दें कि साल 2013 में राजस्‍थान सूचना सहायक भर्ती परीक्षा में पास हुई प्रतिभा कमल सूचना आयोग, हरदेव जोशी यूनिवर्सिटी सहित कई विभागों में काम कर चुकी है। अमित ने पत्नी प्रतिभा के नाम से ऑस्ट्रेलिया के एक बैंक में अकाउंट खुलवाकर ठगी के कुछ पैसे उस खाते में जमा करवाए थे।

English summary

Rajasthan ACB raids on Pratibha Kamal information assistant residence in jaipur

Story first published: Friday, December 9, 2022, 19:19 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *