Parliament Winter Session 2022 : विजिटर्स और गेस्‍ट की एंट्री के लिए नियमों को किया गया शिथिल

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है. संसद सचिवालय ने इस दौरान आगंतुकों/अतिथियों के प्रवेश के मानदंडों में ढील दी है. कोरोना काल में सभी गैर-आवश्यक आगंतुकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि, इस बार ऐसा नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें

5 दिसंबर, 2022 को जारी लोकसभा बुलेटिन के अनुसार आगंतुकों/अतिथियों को गैलरी पास जारी करने का निर्णय लिया गया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी COVID-19 स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 17वीं लोकसभा के 10वें सत्र के दौरान सीमित और नियंत्रित तरीके से सदस्यों को एंट्री दी जाएगी. सदस्य गैलरी पास जारी करने के लिए आवेदन के ऑनलाइन मोड का लाभ उठा सकते हैं. 

वहीं, सेंट्रल हॉल, संसद भवन में प्रवेश नियम में भी छूट दी गई है. 17वीं लोकसभा के 9वें सत्र के दौरान पालन किए गए दिशा-निर्देशों के क्रम में पूर्व सांसदों को सेंट्रल हॉल, संसद भवन में जाने की अनुमति दी जाएगी.

स्पीकर द्वारा समय-समय पर जारी नियमों और निर्देशों के अनुसार संसद भवन और केंद्रीय कक्ष में प्रवेश को विनियमित किया जाएगा. हालांकि, बिना वैध पास के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं है. चाहे वो सांसद के साथ ही क्यों ना हो. 

यह भी पढ़ें –

“नैतिकता किस हद तक गिर गई है..”: गोवा में कांग्रेसी विधायकों के BJP में शामिल होने के मामले में SC

अडानी सी-पोर्ट प्रोजेक्ट के खिलाफ 130 दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन को फिलहाल रद्द किया गया

 

Featured Video Of The Day

यूक्रेन के विदेश मंत्री ने NDTV ने कहा-“रूस से तेल खरीदना भारत के लिए नैतिक रूप से अनुचित”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *